नई दिल्ली: कार खरीदने का मन बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की है. अमेरिकी आॅटोमोबाइल कंपनी फोर्ड ने भारत में अपनी नई कार फ्रीस्टाइल सीयूवी लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है. फोर्ड इंडिया इस कार के लिए बुकिंग 7 अप्रैल 2018 से शुरू करने वाली है. कंपनी ने इस कार को भारत में पहली बार फरवरी 2018 में पेश किया था. इसकी कीमत 6 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है.

फ्रीस्टाइल सीयूवी की एक्स शोरूम कीमत 6 से 8 लाख रुपए के बीच होने की उम्मीद है. यह भारत में पेट्रोल और डीजल, दोनों आॅप्शंस के साथ मिलेगी. भारत में इस नई कार का मुकाबला हुंडई, i 20 ऐक्टिव, होंडा डब्ल्यूआर-वी, टोयोटा इटियॉस क्रॉस आदि कारों से होने की उम्मीद है.

Honda लाई है धमाकेदार ऑफर, छोटी सी रकम देकर बुक करें बड़ी कार

इंजन, पावर और स्पेसिफिकेशंस
इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि अधिकतम 95 बीएचपी का पावर और 120 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इसका 1.5 लीटर डीजल इंजन 99 बीएचपी का पावर और 215 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है.फ्यूल कंजम्प्शन की बात करें तो पेट्रोल वेरिएंट 19 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज और डीजल वेरिएंट 24.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकता है.

सेफ्टी फीचर्स
सुरक्षा के नजरिए से देखें तो नए सूयवी में एसआरएस ड्यूल एयरबैग्स सिस्टम को स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर दिया जा सकता है. साइड और कर्टन एसआरएस एयरबैग्स इसके टाइटैनियम प्लस ट्रिम के लिए ही होगा. इस नई कार में एबीएस यानी ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया जा सकता है. इसके अलावा इसमें सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंर्स भी दिए जा सकते हैं.