नई दिल्ली: होंडा जल्द ही 125CC के सेगमेंट में नई बाइक CB125 F लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में इस बाइक की एक पेटेंट इमेज लीक हुई है. इस नई बाइक का डिजाइन पुराने मॉडल से एकदम अलग है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह बाइक 2018-19 के दौरान भारतीय बाजार में लॉन्‍च हो सकती है. लेकिन अभी होंडा की तरफ से इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है. हालांकि होंडा ने घोषणा की है कि वह भारत में 18 अपग्रेड और 1 नई बाइक बाजार में लॉन्‍च करेगी. इसका मुकाबला भारतीय बाजार में हीरो की ग्‍लैमर से होगा. भारतीय बाजार की बात करें तो 125 CC के सेगमेंट में होंडा की शाइन सबसे ज्‍यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है.

CB125 F मोटरसाइकिल की खासियत 

CB125 F का डिजाइन पुराने मॉडल से एकदम अलग है. हेडलैम्प डिजाइन काफी हद तक सेम है लेकिन नई हेडलैम्प ज्यादा बेहतर है. नई होंडा बाइक का वाइजर और मड गार्ड डिजाइन भी पूरी तरह से नया है. फ्यूल टैंक डिजाइन भी नया है और सीट पहले के मुकाबले ज्यादा चौड़ी और नीचे है.

एग्जॉस्ट को स्लिम और स्टाइलस बनाया गया है. नई बाइक में स्प्लिट ग्रैब रेल्स देखने को मिलेगी. होंडा सीबी 125 एफ के नए मॉडल में एलईडी हेडलैम्प होगी.

इसमें होंडा शाइन वाला सेम बीएस 4 इंजन होगा. यह 125सीसी सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन 7500 आरपीएम पपर 10 बीएचपी का पावर आर 5500 आरपीएम पर 11 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है.

इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. यह होंडा की बाइक है इसलिए हम माइलेज 60 से 65 किलोमीटर तक का एक्सपेक्ट कर सकते है. भारत में नई होंडा बाइक का मुकाबला बजाज अवेंजर 125 और हीरो ग्लैमर से होगा.