नई दिल्ली: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ( एचएमएसआई) ने बताया कि उसके 125 CC वाले स्कूटर होंडा ग्राजिया ने स्कूटर लॉन्च होने के 5 महीने में एक लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने यह उपलब्धि इस स्कूटर को पेश किए जाने के 5 महीने बाद ही हासिल कर ली. कंपनी ने यह मॉडल पिछले साल 8 नवंबर को लॉन्च किया था. इसकी दिल्ली शोरूम में शुरुआती कीमत 58,133 रुपये है.

बता दें कि होंडा ग्राजिया ने लॉन्च होने के ढाई महीने के भीतर ही 50,000 वाहनों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया था. उपभोक्ताओं से मिली शानदार प्रतिक्रिया के चलते ग्राजिया ने अपने लांच के महीने में ही भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 10 स्कूटरों में अपनी जगह बना ली थी.

होंडा ग्राजिया की स्पेसिफिकेशन 

कंपनी ने इस स्कूटर में नए डिजाइन और फीचर्स शामिल किए हैं. हालांकि, इसमें एक्टिवा 125 वाला ही इंजन दिया है. होंडा ग्रेजिया भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद से 125cc सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर्स में से एक रहा है, क्योंकि 125cc सेगमेंट में यह पहला स्कूटर था जिसमें फुल-इंस्ट्रूमेंट कंसोल और LED हेडलाइट्स दी गई हैं.

होंडा ग्रेजिया 125cc में होंडा एक्टिवा 125 वाला इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.52 bhp की पावर और 10.54Nm का टॉर्क जनरेट करता है. फीचर्स के तौर पर कंपनी इसमें एलॉय व्हील्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS), टेलेस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और डुअल टोन पेंट स्कीम दी जाएगी. इसके अलावा इसमें नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ डिजिटल डिसप्ले दिया गया है.