नई दिल्ली. जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज अगले साल फरवरी में होने वाली वाहन प्रदर्शनी में अपनी मेबैक एस 650 पेश करेगी और कांसेप्ट ईक्यू प्रदर्शित करेगी. कांसेप्ट ईक्यू इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में कंपनी का नया उत्पाद है. कंपनी भारत के लग्जरी कार बाजार में अपनी मजबूत स्थिति को और सुदृढ़ करना चाहती है और इसके तहत 2018 में वह 10 से अधिक नये उत्पाद पेश करेगी.

मर्सीडीज बेंज सर्टिफाइड ने तीन साल में 12,000 कारें बेचीं

मर्सीडीज बेंज सर्टिफाइड ने तीन साल में 12,000 कारें बेचीं

मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी रोलैंड फोल्गर ने एक बयान में कहा, मर्सिडीज बेंज की 14वीं वाहन प्रदर्शनी में भागीदारी ग्राहकों, बाजार तथा सरकार के मेक इन इंडिया कार्यक्रम के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को बताती है. उन्होंने भरोसा जताया कि कंपनी देश में लग्जरी कार विनिर्माण के मामले में पहले पायदान पर बनी रहेगी.

पिछले वर्ष मर्सिडीज बेंज इंडिया ने 13,231 इकाई बेची और लगातार दूसरे साल बाजार में अपनी मजबूत स्थिति बनाये रखी. इस साल जनवरी-सितंबर में कंपनी ने 11,869 वाहन बेचे. यह पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले 19.6 प्रतिशत वृद्धि को बताता है. कंपनी ने इस साल 12 नये वाहन पेश किये और वर्ष 2018 में भी इतने ही वाहन पेश करने की योजना है.