नई दिल्ली| रॉयल एनफील्ड ने अपने हर साल होने वाले राइडर मेनिया में सैकड़ों मोटरसाइकिल प्रेमियों के सामने रविवार को इंटरसेप्टर जीटी 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 लॉन्च की. दोनों मोटरसाइकिलों में बेहतर प्रदर्शन के लिए ऑयल कूलर के साथ 650 सीसी के दो एयर कूल्ड इंजन दिए गए हैं. ये मोटर 7,100आरपीएम पर 47पीएस का पॉवर देंगे और 4,000 आरपीएम पर 52एनएम का पॉवर देंगे. दोनों मोटरसाइकिलें सात नवंबर, 2017 को इटली के मिलान में लॉन्च की गई थीं.

नए इंटरसेप्टर में छह स्पीड गियरबॉक्स दिए गए हैं, जिसे खासतौर पर इस मोटरसाइकिल के लिए विकसित किया गया है. गियरबॉक्स ‘स्लिप/अस्टिट’ क्लच द्वारा संवर्धित है, जो ट्रैफिक में मोटरसाइकिल को आसानी से चलाने में मदद करता है और गियर कम करते समय व्हील-हॉप से भी बचाता है. यह फीचर रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकल में पहली बार दिया गया है.

मोटरसाइकिल में एबीएस सहित आगे और पीछे डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. इसमें आगे और पीछे 18 इंच के पिरेली टायर हैं और दो शॉक अब्जॉर्बर मौजूद हैं, जबकि कॉन्टिनेंटल जीटी 650 मौजूदा कॉन्टिनेंटल जीटी 535 की तरह ही दिखती है. जीटी 650 में वही हेडलैंप और फ्यूल टैंक दिए गए हैं, जो जीटी 535 में हैं. गाड़ी के पिछले हिस्से में कुछ बदलाव किया गया है.

1 लाख से कम कीमत में Suzuki ने पेश की पवरफुल बाइक जो देगी दमदार परफॉर्मेंस

1 लाख से कम कीमत में Suzuki ने पेश की पवरफुल बाइक जो देगी दमदार परफॉर्मेंस

दो नई मोटरसाइकिलों के लॉन्च के बाद रॉयल एनफील्ड के सीईओ और एमडी सिद्धार्थ लाल ने कहा कि दोनों इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 मूल्य और रखरखाव के मामले में भारत में आसानी से उपलब्ध होंगे.

उन्होंने कहा कि दोंनों नई मोटरसाइकिलें मार्च या अप्रैल से शोरूम में उपलब्ध होंगी. मोटरसाइकिलों की कीमत बताए बिना लाल ने संकेत दिए कि इनकी कीमत 3 से 3.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है.