नई दिल्ली: जल्द ही आप दिल्ली-एनसीआर में इलेक्ट्रिक कार किराए पर लेकर चला पाएंगे. इसके लिए सेल्फ ड्राइविंग कार सेवा देने वाली कंपनी जूम कार और महिंद्रा ने समझौता किया है. इसके तहत महिंद्रा इलेक्ट्रिक दिल्ली में जूम कार को 100 इलेक्ट्रिक कार उपलब्ध कराएगी. ये e20 प्लस मॉडल की कारें होंगी.

महिंद्रा इलेक्ट्रिक, महिंद्रा एंड महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार बनाने की यूनिट है. जूम कार किराए पर ग्राहकों को कार उपलब्ध कराने वाला प्लेटफॉर्म है. इस कंपनी से कार लेने के बाद आपको खुद उसे ड्राइव करना पड़ता है. महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारें इसी सप्ताह से ग्राहकों को किराए पर मिलने लगेंगी.

दोनों कंपनियों ने मैसूर, हैदराबाद और जयपुर के बाद अपनी इस सेवा का विस्तार दिल्ली-एनसीआर में करने का निर्णय लिया है. जूमकार के को-फाउंडर ग्रेग मोरन ने बताया कि शुरुआत में इन इलेक्ट्रिक कारों को 1 रुपए प्रति घंटे की दर से किराए पर लिया जा सकेगा. जूमकार, कार को फुल चार्ज करके देगी. अगर आप ज्यादा दिन के लिए कार को किराए पर लेते हैं तो आप इसे घर पर भी चार्ज कर सकते हैं. इस इलेक्ट्रिक कार को दिल्ली एयरपोर्ट और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से भी लिया जा सकेगा.