नई दिल्ली: सुजुकी इंडिया ने मॉडर्न इंडिया की नई क्रूज़र बाइक, इंट्रूडर 150 को भारत में आज लॉन्च कर दिया है. ये बाइक दिखने में किसी प्रीमियम बाइक से कम नहीं है. दिल्ली में इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 98,340 रुपये है. इस मोटरसाइकिल का डिजाइन जापानीज ब्रांड की फ्लैगशिप बाइक Suzuki Intruder 1800 से लिया गया है.

बजाज की ABS से लैस पल्सर एनएस200 पेश, जानें क्या है कीमत

बजाज की ABS से लैस पल्सर एनएस200 पेश, जानें क्या है कीमत

बाइक में एंटी ब्रेकिंग सिस्टम

यह बाइक 154.9 CC इंजन से पावर्ड है, जो कि इसे 14.8 PS का पावर और 14 nM का टॉर्क देता है. इस बाइक में 5 स्पीड ट्रांसमिशन है. सुजुकी की इस नई बाइक में Gixxer सीरीज की मोटरसाइकिल वाली पावरट्रेन है. बाइक में एंटी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं.

इस बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में मोनो शॉक है. बाइक में ब्लैक एलॉय व्हील्स हैं. Suzuki Intruder 150 को ब्लैक और ग्रे कलर ऑप्शंस में पेश किया है. इस बाइक में बड़े हेडलैम्प और बकेट-स्टाइल सीट है. पीछे बैठने वाली सवारी के लिए सीट छोटी है. 11 लीटर के फ्यूल टैंक वाली इस बाइक में 17 इंच के एलॉय वील्ज हैं.

एसएमआईपीएल के प्रबंध निदेशक सातोशी उचिता ने इस अवसर पर कहा कि भारत उनके लिए महत्वपूर्ण बाजार है, जहां वह हर साल कम से दो नए उत्पाद उतारेगी. इसी प्रतिबद्धता के तहत क्रूजर खंड में इंट्रूडर को यहां पेश किया गया है. उन्होंने कहा कि इंटरूडर में एबीएस और एसईपी इंजन जैसे अनेक आधुनिक फीचर शामिल हैं.

एसएमआईपीएल के कार्यकारी उपाध्यक्ष संजीव राजशेखरन ने कहा भारत में क्रूजर खंड बीते कुछ साल में तेजी से बढ़ रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस नई पेशकश के साथ कंपनी बाजार में अपनी पकड़ मजबूत कर सकेगी. सुजुकी मोटर इंडिया जापान की सुजुकी मोटर कारपोरेशन की अनुषंगी है. कंपनी ने वित्त वर्ष 2016 17 में 3,50,000 इकाई बेचीं. सुजुकी टुव्हीलर्स मौजूदा वित्त वर्ष में 5,00,000 इकाई का बिक्री लक्ष्य लेकर चल रही है.