नई दिल्ली. दुनिया की सबसे सस्ती लखटकिया कार टाटा नैनो वापस आ रही है. इस नैनो कार के लिए आपको डीजल और पेट्रोल खरीदने की जरूरत नहीं है. ये कार बिजली से चलेगी. 28 नवंबर को टाटा अपनी नई नैनो को फिर से लॉन्च कर सकती है. फिलहाल अभी तक कंपनी ने कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है. लेकिन माना जा रहा है इसे जल्दी बाजार में उतारा जाएगा.

ये हैं टाटा नेक्सन के टॉप 5 फीचर्स, जल्द होगी भारत में लॉन्च

ये हैं टाटा नेक्सन के टॉप 5 फीचर्स, जल्द होगी भारत में लॉन्च

खबरों के मुताबिक नई नैनो को प्रधानमंत्री के हाथों से लॉन्च किया जाएगा. लेकिन इस बार टाटा नैनो को नए नाम ‘जायेम नियो’ (Jayem Neo) के नाम से बाजार में उतारा जाएगा. वहीं कोयम्बटूर स्थित कंपनी जायेम ऑटोमोटिव और टाटा मोटर्स के बीच एग्रीमेंट किया है. जिसके बाद कार के बॉडी बनाने का काम जायेम ऑटोमोटिव करेगी.

ये कार एक बार चार्ज करने के बाद 140 किमी चलेगी और 17 Kw (23 hp) जेनरेट करेगी. वहीं कार के आने से पहले ही उसकी मांग शुरू हो गई. ओला ने तो 400 इस इलेक्ट्रीक से चलने वाली कार का ऑर्डर भी दे दिया है. गौरतलब है कि साल 2010 में टाटा मोटर्स ने अपनी पहली नैनो इलेक्ट्रिक कॉन्‍सेप्‍ट कार को जेनेवा मोटर शो में दिखाया था. इलेक्ट्रिक कारों का सबसे बड़ा फायदा यह होता है की उनकी वजह से प्रदूषण नहीं फैलता है.