बेंगलुरू: अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले केंद्रीय मंत्री अनन्‍त कुमार हेगड़े ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा ‘हिंदुत्‍व’ और ‘खोटा हिंदुत्‍ववादी’ में फर्क है. उन्‍होंने कहा कि अच्‍छा है अब राहुल गांधी को यह समझ में आ गया है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के पूर्व राज्‍य में राहुल गांधी की बढ़ती सक्रियता और उनकी मंदिर यात्राओं को लेकर केंद्रीय मंत्री ने यह बयान दिया है.

केंद्रीय मंत्री हेगड़े ने कहा, ‘पिछले 60-70 साल से संघ लोगों को उनकी हिंदू ओरिजिन का एहसास कराने के लिए अभियान चला रहा है. कम से कम सिद्धारमैया और राहुल गांधी को इसका अब पता चला. लेकिन आपको सिर्फ यह कहने की जरूरत नहीं है कि आप एक हिंदू हैं, बल्कि इसे आचरण में लाने की जरूरत है अन्‍यथा आप खोटा हिंदुत्‍ववादी हैं.’

राहुल मनोरंजन करने आते हैं
केंद्रीय मंत्री हेगड़े ने कहा, कर्नाटक के लोग किसी भी चीज से ज्‍यादा मनोरंजन को पसंद करते हैं, इसलिए ये (राहुल गांधी की मंदिर यात्राएं) उनके लिए इंटरटेनमेंट जैसा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा, यह देखकर अच्‍छा लगता है कि बहुत से सेक्‍युलर नेता स्‍वयं को हिंदू होने का दावा कर रहे हैं और हमारा यही उद्देश्‍य है कि इन लोगों को उनकी वंशावली याद दिलाना, सात दशक में यह हकीकत में बदल रहा है. क्‍या यह हमारे अच्‍छे दिन का हिस्‍सा नहीं है ? यह लोगों को तय करना है कि ऐसे फर्जी लोगों को बाहर करें.

मंदिर मठों में जा रहे राहुल
बता दें कि बीते मंगलवार को राहुल गांधी की चार दिन की कर्नाटक यात्रा पूरी हुई. इस दौरान वे मंदिर, मठ और दरगाह पहुंचे थे. इसके बाद वे आगामी 24 फरवरी से राज्‍य का फि‍र दौरा करेंगे. गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी राज्‍य के करीब 27 से ज्‍यादा मंदिरों और मठों में पहुंचे थे. इन चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन ठीक होने के पीछे राहुल की मंदिर यात्राओं को भी एक कारण गिनाया गया था.

संविधान बदलने का दिया था बयान
हेगड़े ने पिछले साल दिसंबर में विवादास्‍पद बयान देते हुए कहा था कि उनकी पार्टी बीजेपी जल्‍द ही संविधान बदल देगी. इसके बाद उन्‍होंने इस पर स्‍पष्‍टीकरण देते हुए बयान बदल दिया था.      इनपुट- (एएनआई)