बेंगलुरू: भारतीय ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट ने गुरुवार को यात्रा बुकिंग के लिए ऑनलाइन ट्रेवल कंपनी मेकमाईट्रिप के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की. मेकमाईट्रिप के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “इस साझेदारी के माध्यम से लोग अब फ्लिपकार्ट मोबाइल ऐप का प्रयोग कर यात्रा बुकिंग के लिए मेकमाईट्रिप की सेवा का आनंद उठा सकेंगे. पार्टनरशिप के तहत अगले कुछ हफ्ते में घरेलू उड़ानों की बुकिंग सेवा शुरू की जाएगी और इसके बाद होटल, बसों और हॉलीडे बुकिंग शुरू होगी. कंपनी ने हालांकि वह निश्चित तिथि नहीं बताई जिस दिन यह सेवा शुरू की जाएगी.

11655-flipkart-reuters

मेकमाईट्रिप के संस्थापक और समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दीप कालरा ने एक बयान में कहा, “यह साझेदारी हमें मेकमाईट्रिप की यात्रा बुकिंग साइट मेकमाईट्रिप, गोआइबीबो और रेडबस के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करेगी और महत्वपूर्ण रूप से ऑनलाइन यात्रा बाजार में अधिक अवसर प्रदान करेगी.” हालांकि दोनों कंपनियों ने इस डील की राशि के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है.

666308-makemytrip-reuters

बेंगलुरू के ई-कॉमर्स मंच फ्लिपकार्ट का दावा है कि देश में उसके 10 करोड़ से ज्यादा उपयोगकर्ता हैं. फ्लिपकार्ट कंपनी की स्थापना 2007 में हुई थी. वहीं दूसरी तरफ मार्केट में यह भी खबर है कि अमेरिका की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स फ्लिपकार्ट को खरीदना चाहती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्लिपकार्ट की योजना है कि वह अमेरिकी रीटेल चेन वॉलमार्ट के साथ बिजनेस पार्टनरशिप करे जिसके बाद यह रीटेल कंपनी फ्लिपकार्ट में मालिकाना हक ले ले.