नई दिल्ली| ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट ने शुक्रवार को भारत में मोबाइल फोन बाजार में कदम रखते हुए अपना ‘बिलियन कैप्चर प्लस’ ब्रांड पेश किया. गौरतलब है कि फ्लिपकार्ट के लिए स्मार्टफोन सबसे बड़ी श्रेणी है जहां वह अमेरिकी कंपनी अमेजन से कड़ी प्रतिस्पर्धा में है.

फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसने मेड फॉर इंडिया स्मार्टफोन के दो संस्करण बाजार में पेश किए हैं जो 15 नवंबर से बाजार में उपलब्ध होंगे. इसकी शुरुआती कीमत 10,999 रुपये है. बिलियन फ्लिपकार्ट का खुद का ब्रांड है जिसे उसने इसी साल की शुरूआत में पेश किया.

फ्लिपकार्ट अपने इस ब्रांड के तहत वह मिक्सर ग्राइंडर, इस्त्री, टीशर्ट व कुकवेयर बेचती है. इसके अलावा फ्लिपकार्ट गैजेट और इलेक्ट्रॉनिक कैटेगरी में भी इयरफोन, ट्रीमर, ब्लूटूथ स्पीकर, पॉवर बैंक जैसे कई प्रॉडक्ट हाल ही में बेचना शुरू किया है.

WhatsApp पर नहीं शो होगा ब्लू टिक, इस ट्रिक से पढ़ सकते हैं किसी के भी मैसेज

WhatsApp पर नहीं शो होगा ब्लू टिक, इस ट्रिक से पढ़ सकते हैं किसी के भी मैसेज

फ्लिपकार्ट फोन का फीचर
बिलियन कैप्चर प्लस में 5.5 ईंच का डिस्प्ले है. इसके 3जीबी रैम व 32 जीबी मैमोरी वाले संस्करण की कीमत 10,999 रुपये व चार जीबी रैम व 64 जीबी मैमोरी वाले फोन की कीमत 12,999 रुपये है.

भारत वैश्विक स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन बाजारों में से एक है. शोध फर्म आईडीसी के अनुसार अप्रैल जून 2017 में इनकी बिक्री 3.7 प्रतिशत बढ़कर 2.8 करोड़ रही.
(एजेंसी इनपुट के साथ)