रायपुर/ बलौदाबाजार: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की रायपुर मुख्य शाखा से 50 करोड़ रुपए नकद लेकर धरमजयगढ़ शाखा जा रही कैशवैन गुरुवार की रात 1.30 बजे गंदे नाले में जा गिरी. वैन में सवार 4 जवान और 3 अन्य लोग घायल हो गए. यह जानकारी शुक्रवार को बलौदाबाजार के पुलिस अधीक्षक ने दी.

पुलिस अधीक्षक आर.एन. दास ने बताया कि वैन एसबीआई की धरमजयगढ़ शाखा के लिए 50 करोड़ रुपए लेकर रायपुर से निकली थी. इसकी सुरक्षा में तैनात रायगढ़ पुलिस बल के जवान दो वाहनों में चल रहे थे. बलौदाबाजार थाना क्षेत्र के बिटकुली गांव के पास बहने वाले मलिन नाले में वैन गिर गई.

उन्होंने बताया कि नाले के पास सड़क बन रही है. रास्ता उबर-खाबर होने के कारण कैशवैन के आगे चल रही स्कॉर्पियो के चालक ने गाड़ी का संतुलन खो दिया. स्कॉर्पियो नाले में दाहिनी ओर जा गिरी. इतने में कैशवैन के चालक ने ब्रेक लगाया और उसका वाहन भी बाईं ओर जा गिरा. इसके बाद वहां चीख-पुकार मच गई.

सूचना मिलते ही बलौदाबाजार थाने के पुलिस बल ने मोर्चा संभाला. पुलिस बल ने सबसे पहले 38 पेटियों में रखे पचास करोड़ रुपए को सुरक्षित निकाला. उसके बाद उसे दूसरे वाहन में रखा. घायलों को बलौदाबाजार जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. पूरा कैश फिलहाल बलौदाबाजार थाने में रखा है. पुलिस अधीक्षक दास ने कहा कि बैंक के अधिकारी धरमजयगढ़ से निकल चुके हैं. इसके बाद उनको पूरी रकम वैधानिक कार्रवाई करने के बाद सौंप दी जाएगी.

बलौदाबाजार थाने के टीआई राम अवतार ध्रुव ने कहा कि पुल से थोड़ा आगे सड़क की मरम्मत चल रही थी. स्कॉर्पियो को बचाने के चक्कर में कैशवैन के चालक ने भी अचानक ब्रेक लगाया, लिहाजा दोनों वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है.