बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में 49 साल पूरे कर लिए हैं. 15 फरवरी 1969 को बिग बी ने बॉलीवुड फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. 15 फरवरी ही वो दिन है जब अमिताभ अपने सपनों को पूरा करने मुंबई आए थे और फिल्म ‘सात हिन्दुस्तानी’ को साइन किया था. इस ख़ास दिन को याद करते हुए उन्होंने अपने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है.

जिसके कैप्शन में बिग बी ने लिखा- ’49 साल पहले जब में सपनों के शहर मुंबई में आया और अपनी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी साइन की, 15 फरवरी 1969… वाह… यह एक लंबा समय है.’

बता दें कि ये फिल्म अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म थी जिसमें उन्होंने एक मुस्लिम कवि अनवर अली की भूमिका निभाई थी. जो कि उसी साल 7 नवंबर को रिलीज हुई थी. अगर देखा जाए तो कमर्शियली ये फ़िल्म नहीं चली, लेकिन इस फिल्म ने उन्हें उन्हें एक पहचान दे दी थी.

फ़िलहाल बिग बी जल्द ही ‘102 नॉट आउट’ और ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ में नजर आएंगे. फ़िलहाल बिग बी जल्द ही ‘102 नॉट आउट’ और ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ में नजर आएंगे.

102 नॉट आउट के जरिए 27 साल बाद बिग बी और ऋषि कपूर एक साथ नजर आएंगे. फिल्म में बाप और बेटे के रिश्तों को दिखलाया गया है. 4 मई 2018 को रिलीज को रिलीज होने वाली फिल्म की लेखक सौम्या जोशी हैं.