दबंग सलमान खान के विवादित टीवी शो ‘बिग बॉस’ में अपनी फिल्म को हर कोई प्रमोट करना चाहता है। इस शो के व्यूवर्स बहुत हैं और इसीलिए जो भी अपनी फिल्म को यहाँ प्रमोट करता है उसे फायदा तो ज़रूर मिलता है। दबंग के इस शो में हर कोई आता है प्रमोशन के लिए लेकिन उनके ही दोस्त आमिर खान ने अपनी मच अवेटेड फिल्म ‘दंगल’ को सलमान खान के शो ‘बिग बॉस’ में प्रमोट करने से मना कर दिया है। जी हाँ, जहाँ एक तरफ बॉलीवुड के बाकी बड़े स्टार्स अपनी फिल्म को ‘बिग बॉस’ में प्रमोट करने के लिए तरसते हैं वहीँ दूसरी तरफ आमिर खान को इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आमिर खान ने अपनी फिल्म ‘दंगल’ को सलमान खान के शो ‘बिग बॉस’ में प्रमोट ना करने का फैसला किया है। सिर्फ ‘बिग बॉस’ ही नहीं वो तो किसी भी टीवी शो में अपनी फिल्म को प्रमोट नहीं करना चाहते। खबरें हैं की आमिर मानते हैं की टीवी शो में फिल्मों के प्रमोशन से लोगों को फिल्म की सिर्फ रिलीज़ डेट पता चलती है और फिल्म का इससे कोई प्रमोशन नहीं होता। लोगों को फिल्म देखने के लिए प्रेरित करने के लिए वो दुसरे तरीकों को अपनाना ज्यादा सही समझते हैं।

आपको बतादें आमिर खान की मार्केटिंग स्ट्रेटेजी की तारीफ हर कोई करता है। फिल्म को प्रमोट करने के लिए वो अपने खुद के आइडियाज देते हैं। अपनी पिछली फिल्मों को भी उन्होंने टीवी शोज में प्रमोट करने से मना कर दिया था। इनदिनों बाकी स्टार्स सिटी टूर करके जो अपनी फिल्मों को प्रमोट करते हैं वो ट्रेंड भी आमिर खान ने ही शुरू किया है।

चलिए अब जबकी मिस्टर परफेक्टशनिस्ट दंगल को प्रमोट करने टीवी शोज में नहीं जा रहें तो ये देखना भी दिलचस्प होगा की आखिर कौनसा नया तरीके वो निकाल रहें हैं अपनी फिल्म के फायदे के लिए।