अक्सर बॉलीवुड स्टार्स अपनी फिल्म को शुरु करने से पहले उसकी रिलीज डेट अनाउंस कर देते हैं. इसमें शाहरुख, सलमान, आमिर से लेकर अजय देवगन जैसे बड़े स्टार्स के नाम शामिल हैं. इस वजह से इन कलाकारों के फैंस में फिल्म को लेकर एक उत्साह तो बन जाता है लेकिन इसके साथ-साथ इन कलाकारों पर फिल्म को सही समय पर रिलीज करने का दबाव भी बन जाता है. कभी-कभी इस वजह से इन कलाकारों को रात दिन काम करना पड़ता है.

आपको याद होगा कि पिछले साल अजय देवगन अपनी फिल्म शिवाय को लेकर काफी परेशान थे क्योंकि रिलीज के 2 दिन पहले तक उनकी फिल्म को फाइनल टच देने का काम चलता रहा था. हालांकि अब अजय देवगन ने अपनी स्ट्रेटजीज़ में कुछ बदलाव करना का फैसला लिया है ताकि वो अपनी फिल्मों पर अच्छे से काम कर पायें और बॉलीवुड के बाकी कलाकारों को कड़ी टक्कर दे पायें.

अगर आप सोच रहे हैं कि अजय देवगन ऐसा क्या करने जा रहे हैं तो हम आपको बता दें कि अपने सिंघम अब से अपनी किसी भी फिल्म की रिलीज डेट अनाउंस नहीं करेंगे. वो पहले फिल्म को शुरु करेंगे और उसके खत्म होने का इंतजार करेंगे. जिसके बाद वो यह फैसला करेंगे कि उनकी फिल्म किस तारीख को रिलीज होनी है ? वैसे अजय ने एक दम अलग ही रास्ता अपनाया है क्योंकि आमिर और सलमान जैसे स्टार तो फिल्म के पहले शॉट के साथ ही अपनी रिलीज की रिलीज डेट अनाउंस कर देते हैं.

अजय देवगन ने डीएनए को बात करते हुए बताया है कि, ‘अगर आप अपनी फिल्म की रिलीज डेट अनाउंस कर देते हैं तो आप पर आखिरी समय में काफी प्रेशर आ जाता है. मैंने अब यह फैसला लिया है कि पहले मैं अपनी फिल्म को खत्म करुंगा और उसके बाद यह डिसाइड करुंगा कि इसे कब रिलीज करना है ? मैं इस समय 5-6 फिल्में प्रोड्यूस कर रहा हूं और मैं यह स्ट्रेटजी लगभग सभी फिल्मों में लागू करूंगा. यहां तक की तानाजी के लिए भी मैं कोई डेट लॉक नहीं कर रहा हूं. यह सबसे ज्यादा समझदार चीज मैं कर रहा हूं क्योंकि हम लोग बस रिलीज डेट के पीछे भागते रहते हैं.’

वैसे अजय देवगन ने कही तो सही बात है. ज्यादातर अभिनेता अपनी रिलीज डेट के मुताबिक ही काम करते हैं. यहां तक कि अगर फिल्म के सही समय पर पूरे होने के आसार कम लगते हैं तो क्रू मेंबर्स को रात दिन काम करना पड़ता है. जिसकी वजह से हीरो से लेकर फिल्म के स्पॉट बॉय तक लगभग सभी को परेशानी होती है.