आलिया भट्ट स्टारर फिल्म राजी का ट्रेलर मंगलवार को रिलीज़ किया गया.  लोगों को ये वीडियो बहुत पसंद आया.फिल्म की कहानी एक कश्मीरी सीधी-साधी लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है. जिसे पाकिस्तान में हिंदुस्तान की आंख और कान बनने के लिए भेजा जाता है.  फिल्म में आलिया ने भारतीय जासूस का किरदार निभाया है. हाल ही में एक फेमस कॉमेडियन ने अपने ट्विटर आईडी से आलिया की तुलना सानिया मिर्जा से कर दी. उन्होंने कहा, ये सानिया मिर्जा की असली जिंदगी की कहानी है. इसपर जवाब देते हुए सानिया ने कहा- ”उममम… मुझे लगता है नहीं.”

देश के लिए जान कुर्बान कर देने वाले कई लोग ऐसे होते हैं जिनका नाम तक कोई नहीं जानता. उनकी कोई पहचान नहीं होती. उनके हिस्से में अगर कुछ आता है तो वो है देश के झंडे पर कभी नहीं मिटने वाली याद. निर्देशक मेघना गुलजार की फिल्म राजी भी इसी विषय पर बनी है. 2.22 मिनट के इस वीडियो में आलिया एक कश्मीरी लड़की का किरदार निभा रही है. एक आम लड़की की तरह गुजर बसर कर रही इस लड़की को पाकिस्तान में जासूसी करने के लिए भेजा जाता है. उसे इसके लिए बकायदा ट्रेनिंग दी जाती है. आगे की कहानी जानने से पहले एक नज़र देखें फिल्म का ट्रेलर

हरिंदर सिक्का के उपन्यास ‘कॉलिग सहमत’ पर आधारित ये फिल्म एक सच्ची घटना है. हालांकि हरिंदर ने कहानी को इतना घुमा-फिराकर लिखा है कि भारतीय जासूस और उसके परिवार की पहचान न हो पाए. ट्रेलर में आलिया को बहुत सीधी-साधी लड़की के तौर पर दिखाया गया है. एक ऐसी लड़की जिसे जासूसी का इल्म तक नहीं है. लेकिन पूरे देश की रक्षा का दायित्व जब उसके कंधे पर डाल दिया जाता है, उसे हिंदुस्तान की आंख और कान बनाकर पाकिस्तान भेज दिया जाता है. तब क्या होता है? ये देखना काफी दिलचस्प है. वह लड़की साल 1971 में भारत-पाक युद्ध के दौरान एक पाकिस्तानी सेना अधिकारी से शादी कर लेती है. फिल्म में आलिया के अपोजिट विक्की कौशल नजर आएंगे.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.