टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी स्टारर फिल्म बागी-2 शुक्रवार को रिलीज हो गई है. सुबह के शो में भी सिनेमाहॉल लोगों से भरा था. ‘टाइगर’ के हर दमदार पंच पर सीटियां बज रही थी. जैसे ही ‘टाइगर’ दहाड़ता लोग अपनी सीट से उठकर तालियां बजाने लगते. कहानी की कसावट दिमाग की कसरत करवा रही थी. एक्शन.. सस्पेंस..दमदार डयलॉग से लबरेज ये शानदार फिल्म लोगों को पसंद आएगी.

नाम- बागी 2
प्रोड्यूसर- साजिद नाड‍ियाडवाला
डायरेक्‍टर- अहमद खान
कास्‍ट- टाइगर श्रॉफ, द‍िशा पटानी, मनोज वाजपेई, दीपक डोबर‍ियाल, रणदीप हुड्डा
रेट‍िंग- 3.5/5

कहानी- अहमद खान निर्देशित फिल्म ‘बागी-2’ में टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी मेन लीड में हैं. दोनों की मुलाकात कॉलेज में होती है. जहां दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती हैं और वे एक दूसरे से प्यार करने लगते हैं. दिन खुशनुमा बीत रहे होते हैं. रॉनी और नेहा फैसला करते हैं कि अब उन्हें शादी कर लेनी चाहिए. लेकिन ठीक उसी दिन नेहा के साथ एक हादसा हो जाता है. जिससे दोनों की जिंदगी ही बदल जाती है. जैसा की हमेशा होता आया है इस प्रेमी जोड़े को अलग होना पड़ता है लेकिन कहानी यहां खत्म नहीं बल्कि यहां से शुरू होती है. एक दिन नेहा, रॉनी को मदद के लिए बुलाती है और उसे अपनी बेटी को ढ़ूंढने में मदद करने को कहती है. लेकिन यहां भी कहानी में ट्विस्ट रहता है. नेहा जो कहानी रॉनी को सुनाती है वो असल नहीं होती. आर्मी ज्वाइन कर चुका रॉनी उलझन में पड़ जाता है कि आखिर नेहा ने उसे झूठ क्यों बोला. बस. फिर यहीं से परत दर परत खुलती है सही कहानी, जो अपने आप में बहुत सारे सवाल समेटे हुए होती है. वो कौन सा सस्पेंस है ये देखने के लिए तो आपको फिल्म देखने जाना पड़ेगा. टाइगर श्रॉफ का वन मैन आर्मी शो इतना बेहतरीन है कि किसी को भी उनसे प्यार हो जाएगा. एक नज़र देखिए फिल्म का ट्रेलर

अभिनय-  मल्टीस्टारर फिल्म है. लेकिन हर किरदार का रोल इतना दमदार और कसावदार है कि कहीं भी कुछ बनावटी नहीं लगता. फिल्म में मनोज बाजपेयी DIG के रोल में हैं. बेहद सहज और उम्दा अभिनय है उनका. रणदीप हुड्डा भी पुलिस ऑफिसर के रोल में हैं. जो कि सेल्फी लेने का शौकीन है और वो अपना हुलिया इस बना कर रखते हैं कि एक पुलिसवाले कम, एक चरसी ज्यादा लगते हैं. चोरों को पकड़ने का उनका अंदाज निराला है और उनका यही नया एक्सपेरिमेंट लोगों को काफी पसंद आया है. बात करें दिशा पटानी की तो दिशा अपने किरदार में जमी है. टाइगर और दिशा के बीच की केमिस्ट्री जबरदस्त है. बागी 2 के साथ प्र‍तीक बब्‍बर की वापसी भी हो रही है. ड्रग्‍स की लत से निकल कर प्रतीक दोबारा पर्दे पर वापसी कर रहे हैं और फ‍िल्‍म में नेगेटिव शेड में हैं. फिल्म में उनका छोटा ही सही लेकिन दमदार अभिनय है. फिल्म में दीपक डोबर‍ियाल ने भी उम्दा अभिनय किया है.

prateek

बॉक्स ऑफिस- ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर की मानें तो फिल्म पहले दी दिन में 15 करोड़ रुपए तक का कलेक्शन कर सकती है. यदि ऐसा होता है तो फिल्म पहले ही दिन ग्रांड ओपनिंग लेने में कामयाब रहेगी. फिल्म का सेलेब रिव्यू काफी शानदार रहा है. विवेक ओबेरॉय, सुभाष घई समेत कई लोगों ने इसकी तारीफ की है.

Related image

कुछ और भी- फिल्म स्क्रीन की बात करें तो इसे भारत में 3500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है और 45 देशों में रिलीज किया गया है.वर्ल्डवाइड स्क्रीन्स की बात करें तो 4125 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. फिल्म में आर्मी और पुलिस के बीच की रस्साकशी को भी बखूबी दिखाया गया है. फिल्म में सुनाई देने वाला डायलॉग – जो तेरा टॉर्चर है वो मेरा वार्म अप है -यंगस्‍टर्स को कुछ नया और ताजा डायलॉग लगेगा. जैकलीन पर फिल्माया गया गाना 1..2..3 जिसपर इतनी कंट्रोवर्सी हो चुकी है बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है. वहीं लव स्‍टोरी में एक अदद रोमांटिक गाने की कमी भी खलती है. बता दें, ये फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘बागी’ का सीक्वल है. इसका End आपको भी इमोशनल कर देगा.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.