खिलाड़ी अक्षय कुमार की फैन फॉलोविंग कितनी है ये हमें बताने की ज़रूरत नहीं है। आम से लेकर ख़ास, हर कोई उनकी एक्टिंग और उनके अंदाज़ का दीवाना है। दबंग सलमान हो या फिल्ममेकर करण जोहर, अक्षय की तारीफ करने का मौका कोई नहीं छोड़ता। खिलाड़ी की फैन फॉलोविंग वाली लिस्ट में अब नाम शामिल हो गया है थलाईवा रजनीकांत का भी है। रजनीकांत ने तो भरी महफ़िल में ये भी कह डाला है की भले रोबोट 2 के असली हीरो तो अक्षय कुमार ही हैं।

रजनीकांत, अक्षय कुमार से काफी इम्प्रेस हैं। वो उनका काम देखकर उनके फैन बन गए हैं लेकिन क्या आप जानते हैं की फिल्म ‘रोबोट 2’ के लिए अक्षय कुमार पहली चॉइस नहीं थे। पहली क्या अक्षय तो असल में फिल्म की सातवीं चॉइस हैं। ये फिल्म अक्षय के पहले 6 जानेमाने एक्टर्स को ऑफर हो चुकी हैं।

ख़बरों की माने तो रजनीकांत की मच अवेटेड फिल्म ‘रोबोट 2’ की पहली चॉइस एक्टर कमल हासन हैं। ये फिल्म सबसे पहले उन्हें ही ऑफर की गयी थी लेकिन साउथ फिल्म इंडस्ट्री में रजनीकांत और कमल हासन को कम्पटीशन माना जाता है। ऐसे में कमल हासन रजनीकांत की फिल्म में विलन नहीं बनना चाहते थे और उन्होंने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया।

कमल हासन के बाद इस फिल्म का ऑफर गया आमिर खान को। आमिर जोकि अपनी परफेक्शन के लिए जाने जाते हैं उनके पास उस वक़्त इस फिल्म के लिए बिलकुल टाइम नहीं था। वो अपनी फिल्म ‘दंगल’ की शूटिंग में व्यस्त थे और इसीलिए उन्होंने ने भी फिल्म करने से मना कर दिया।

इसके बाद फिल्ममेकर शंकर ने अपनी फिल्म का ऑफर दिया सुपरस्टार विक्रम को लेकिन वहां भी बात नहीं बन पायी।

इंडिया में काम नहीं बना तो फिल्म के डायरेक्टर ने हॉलीवुड की तरफ रुख किया। उन्होंने अपनी फिल्म का ऑफर दिया अर्नाल्ड श्वाज़नेगर को। उन्हें भी फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आई और वो फिल्म करने के लिए राज़ी भी हो गए लेकिन उनकी फीस फिल्म के बजट के बाहर थी और इसीलिए उन्हें टाटा बाय-बाय बोल दिया गया।

शंकर ने फिर से रुख किया बॉलीवुड की तरफ और बात की रितिक रोशन से। रितिक ने ये कह कर फिल्म करने से मना कर दिया की उनके पास डेट्स नहीं है।

सुपर हीरो के बाद फिल्म के लिए नील नितिन मुकेश से बात की गयी। यूँ तो वो फिल्म करने के लिए राज़ी थे लेकिन फिर रोबोट की टीम को लगा की नील शायद रजनीकांत के सामने सूट नहीं हो पायेंगे और उनके हाँथ से भी ये फिल्म निकल गयी।

हॉलीवुड, टोलीवुड और बॉलीवुड की सैर करने के बाद रजनीकांत और शंकर ने इस रोल के लिए खिलाड़ी अक्षय कुमार को डन कर लिया। फिल्म का फर्स्ट लुक देखने के बाद ये बात तो साफ़ हो गयी है की अक्षय ही इस फिल्म के लिए बेस्ट चॉइस हैं।