ईरानी डायरेक्टर मजीद मजीदी की फिल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ पाकिस्तान सहित 34 देशों में रिलीज होगी. फिल्म में अभिनेता शाहिद कपूर के छोटे भाई ईशान खट्टर और मालविका मोहनन ने लीड रोल हैं. जी स्टूडियोज फिल्म को विदेशों में रिलीज कर रहा है.फिल्म 34 देशों में रिलीज होगी. यह ईरान में बड़े पैमाने पर रिलीज होने के साथ ही दुबई, कुवैत, ओमान, बहरीन और कतर सहित खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) के देशों में 70 से ज्यादा स्क्रीनों पर रिलीज होगी.

जीसीसी राष्ट्रों के अलावा यह फिल्म अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, नीदरलैंड, बेल्जियम, मालदीव, लक्जमबर्ग, सिंगापुर, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, फिजी, पूर्वी, पश्चिम और दक्षिण अफ्रीका, मलेशिया, इंडोनेशिया और पाकिस्तान में रिलीज होगी.

मुंबई की पृष्ठभूमि पर आधारित ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ एक भाई और बहन के रिश्ते पर आधारित दिल को छू लेने वाली कहानी है. जी स्टूडियोज और नम: पिक्चर्स द्वारा निर्मित फिल्म संयुक्त अरब अमीरात और जीसीसी देशों में 19 अप्रैल को रिलीज होगी. उत्तरी अमेरिका, ब्रिटेन और सिंगापुर में फिल्म 20 अप्रैल को रिलीज होगी.

आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और फिजी में रिलीज की तारीख की पुष्टि होनी अभी बाकी है. जी स्टूडियोज इंटरनेशनल ( फिल्म विपणन, वितरण व अधिग्रहण) की प्रमुख विभा चोपड़ा ने कहा, “हिंदी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं की भारतीय फिल्मों की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है. मजीद मजीदी की फिल्में उन फिल्मों में से हैं, जिनका बेसब्री से इंतजार भारतीयों के साथ ही दुनिया भर के गैर-प्रवासी दर्शकों को भी रहता है.”

ए.आर. रहमान की धुनों से सजी इस फिल्म की सिनेमाटोग्राफी अनिल मेहता ने की है और हिंदी संवाद विशाल भारद्वाज ने लिखा है. भारत में यह 20 अप्रैल को रिलीज होगी.
(इनपुट IANS)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.