नई दिल्ली: आईएएनएस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर एक कार्यक्रम ‘लस्ट सीरीज’ कर रहीं अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वे शुक्रगुजार हैं कि इंटरनेट पर कोई सेंसरशिप नहीं है. ‘लस्ट सीरीज’ में निर्देशक जोया अख्तर, करण जौहर, अनुराग कश्यप और दिबाकर बनर्जी की कहानियां दिखाई जाएंगी. भूमि एनटरटेनमेंट इंडस्ट्री में डिजिटल माध्यम द्वारा लाई गई शैलियों और विषयों में विविधता को असाधारण मानती हैं.

588510-bhumi-pednekar-062917

भूमि ने कहा, “इंटरनेट और ऐसे आश्चर्यजनक पोर्टल देने के लिए ईश्वर का धन्यवाद. जैसे नेटफ्लिक्स और अमेजन. दर्शकों के देखने के लिए विषयवस्तु काफी बढ़ गई है और इसीलिए काम की गुणवत्ता भी काफी बढ़ गई है. अब आप दर्शकों को कोई बेकार वस्तु नहीं दिखा सकते. वे उसकी तारीफ नहीं करने वाले.”

उन्होंने कहा, “मुद्दा ये है कि इंटरनेट पर सेंसरशिप नहीं होने के कारण बतौर निर्माता आप और आजादी से सोच सकते हैं और रचनात्मक लोग वही करते हैं जिस पर वे विश्वास करते हैं.” भूमि ‘लस्ट सीरीज’ के किसी अन्य माध्यम की अपेक्षा डिजिटल माध्यम पर रिलीज होने के कारण खुश हैं.

भूमि ‘टाइड प्लस विड एक्स्ट्रा पॉवर’ और गैर सरकारी संस्था ‘गूंज’ के ‘राष्ट्रीय होली वस्त्र भंडार’ मुहिम की सफलता का जश्न मनाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली आई थीं. इस मुहिम के तहत जरूरतमंदों की मदद के लिए 20 शहरों से 83,500 कपड़े इकट्ठे हुए थे. बॉलीवुड द्वारा ऐसे सामाजिक उपक्रमों को सहयोग देने की बात पर भूमि ने कहा, “कलाकार के तौर पर, हममें लोगों को प्रभावित करने की क्षमता होती है. इसी जगह अभिनेताओं की सामाजिक जिम्मेदारी दिखाई देती है. उन्हें अपनी शक्ति और प्रसिद्धि का उपयोग अच्छे कामों में करना चाहिए.”

भूमि की ये खासियत उनकी फिल्मों में भी दिखती है. भूमि की अगली फिल्म अभिषेक चौबे निर्देशित ‘सोन चिरैया’ है, जिसमें उनके साथ सुशांत सिंह राजपूत, मनोज बाजपेयी और आशुतोष राणा काम कर रहे हैं.

-इनपुट आईएएनएस