ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा आज 18 जुलाई 2018 को 35 वर्ष की हो चुकी हैं. प्रियंका ने ना केवल बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है बल्कि हॉलीवुड में भी एक जानी मानी एक्ट्रेस साबित हुई हैं. प्रियंका की फैन फॉलोविंग दुनिया भर में बढ़ती ही जा रही है. वो एक कामयाब एक्ट्रेस के साथ-साथ एक सिंगर भी सिंगर भी हैं. पिग्गी चोप्स का नाम बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार होता है.

जानते हैं प्रियंका के बारे आज कुछ ऐसी दिलचस्प बातें जो शायद बहुत ही कम लोग जानते होंगे.

# प्रियंका का जन्म 18 जुलाई, 1982 को झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था. उनके पिता पंजाब के अंबाला से थे, जबकि उनकी मां झारखंड से थीं. उनके माता-पिता भारतीय सेना में चिकित्सक थे.

Priyanka Chopra at Facebook office 3

# 13 साल की उम्र में वो अमेरिका में अपनी चाची के साथ रहीं, जहां उन्होंने लगभग तीन वर्ष बिताए और इस दौरान वहीं के स्कूल में दाखिला लिया, अमेरिका में उन्हें नस्लीय भेदभाव का सामना भी करना पड़ा.

Get Priyanka Chopra's look with this step-by-step makeup tutorial! Watch video

# प्रियंका अमेरिका में मिस इंडिया प्रतियोगिता की दूसरी विजेता रहीं और उन्होंने मिस इंडिया वल्र्ड के खिताब के लिए प्रवेश किया, जिसमें उन्होंने मिस वल्र्ड का ताज जीता. इस सम्मान को प्राप्त करने वाली वह पांचवीं भारतीय थीं.

priyanka chopra

# एक्ट्रेस बनने के पहले प्रियंका  इंजीनियरिंग बनना चाहती थी.

PRIYANKA CHOPRA Guess campaign 2

# मिस इंडिया वल्र्ड का खिताब जीतने के बाद प्रियंका ने फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया. उन्होंने वर्ष 2002 में तमिल फिल्म ‘थमिजहन’ के साथ अभिनय की शुरुआत की.

Priyanka Chopra

# उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और चार श्रेणियों में फिल्मफेयर पुरस्कार के सहित कई पुरस्कार और नामांकन प्राप्त किए हैं.