अपनी पत्नी को बेइंतहा प्यार करने वाला पति जब उसे किसी और के साथ हमबिस्तर होते हुए देखता है तो वो क्या करेगा. गुस्से में अपनी पत्नी को मारेगा…..उसके प्रेमी का कत्ल कर देगा…लेकिन इस फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं होता…जो होता है उसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है. वो करने के लिए बहुत बड़ा कलेजा और घुमावदार दिमाग चाहिए. ऐसा ही कुछ इस फिल्म में है.  

नाम- ब्‍लैकमेल
डायरेक्‍टर- अभि‍नय देव
कास्‍ट- इरफान खान, कीर्त‍ि कुल्‍हारी, अरुणोदय सिंह, दिव्या दत्ता, ओमी वैद्य

कहानी
देव (इरफान खान) एक आम आदमी, जो टॉयलेट पेपर बेचने वाली कंपनी में काम करता है. जिसकी कभी सैलरी नहीं बढ़ पाती. घर की ईएमआई चुकाते-चुकाते उसकी माली हालत खराब होती है. लेकिन इस गरीबी में भी वो खुश रहता है और पत्‍नी (कीर्त‍ि कुल्‍हारी) को भी खुश रखना चाहता है. काम के बोझ की वजह से वो कभी भी घर में वक्त पर नहीं पहुंच पाता. देर रात जब भी वो घर पर पहुंचता है तब तक उसकी पत्नी सो चुकी होती है. जिंदगी यूं ही एक आम तरीके से थकी हारी चल रही होती है. तभी एक दिन देव के ऑफिस का एक दोस्त उसे समझाता है कि उसे वक्त पर घर जाना चाहिए और अपनी पत्नी को सरप्राइज देना चाहिए जिससे बीवी खुश हो जाएगी. देव भी उसकी बात मानकर ऐसा ही करता है लेकिन जब वो घर पहुंचता है तो अपनी पत्‍नी को दूसरे मर्द रंजीत (अरुणोदय सिंह) के साथ ब‍िस्‍तर पर लेटा देखकर हैरान हो जाता है. बस फिर यहीं से आता है कहानी में ट्विस्ट. फ‍िल्‍म मजेदार है. सॉफ्ट थ्रिलर है. एक आम आदमी से जुड़ी कहानी है. आप खूब हसेंगे. एक नज़र देखिए फिल्म का ट्रेलर


एक्‍ट‍िंग
जब फिल्म में खुद इरफान खान हैं तो अभिनय के बारे में बात करना बेमानी लगता है. इरफान खान की एक्‍ट‍िंग शानदार है. पूरी फिल्म उनके कंधे पर टिकी है और कहानी में इतनी कसावट है कि इरफान का अभिनय उसमें तड़के का काम करता है. फिल्म में अरुणोदय सिंह की एक्टिंग भी लाजवाब है. रंजीत की पत्‍नी के रूप में द‍िव्‍या दत्‍ता अपने रोल के साथ पूरा न्‍याय करती हैं. लीड रोल में कीर्त‍ि कुल्‍हारी एक दम चालू बीवी का क‍िरदार न‍िभाने में सफल हुई हैं.

blackmail-irrfan-759

कुछ और भी-
फ‍िल्‍म का फर्स्‍ट हाफ थोड़ा स्लो है. दूसरे हाफ में हंसी आती है और जैसे-जैसे हर प्‍लॉट खुलता है, स्‍थ‍ित‍ियां मजेदार होती जाती हैं.इरफान खान की फ‍िल्‍म ब्‍लैकमेल दुन‍ियाभर में कुल 1861 स्‍क्रीन्‍स पर र‍िलीज हुई है. भारत में इसे 1500 स्क्रीन्स म‍िली हैं, जबक‍ि अन्य देशों में 311. ‘डेल्ही बैली’ के बाद फ‍िल्‍म के डायरेक्‍टर अभि‍नय देव ने साब‍ित कर द‍िया है क‍ि वो ब्‍लैक कॉमेडी के मास्‍टर बन चुके हैं. अपनी सीरियस इमेज को तोड़ते हुए इरफान अब कॉमिडी, रोमांटिक किरदार निभाते नजर आ रहे हैं. इस फ‍िल्‍म में कीर्त‍ि के अलावा अरुणोदय सिंह, दिव्या दत्ता,ओमी वैद्य, उर्मिला मातोंडकर, अतुल काले और गजराज राव की एक्‍ट‍िंग देखने को म‍िलेगी. इस फ‍िल्‍म की शूट‍िंग के वक्‍त इरफान खान को दर्द रहता था और शूट‍िंग पूरी होने के बाद उन्‍होंने अपनी बीमारी की जानकारी इंस्‍टाग्राम पर शेयर की थी. दिलचस्प बात ये है कि फिल्म की कहानी रियल स्टोरी बेस्ड कपल की स्टोरी पर आधारित है.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.