बॉलीवुड अभिनेता आमिर के खास प्रयास ‘पानी फाउंडेशन’ ने सफलतापूर्वक तीन साल पूरे कर लिए हैं और इस उपलब्धि से सिर्फ अभिनेता ही नहीं, बल्कि इस प्रयास का प्रयोग करने वाले लोग भी काफी खुश हैं. अभिनेता आमिर ने हाल ही में अपनी सामाजिक पहल पानी फाउंडेशन के लिए जखानगांव का दौरा किया था. यहां अभिनेता ने सिर्फ इस पहल पर काम किया, बल्कि जखानगांव के बच्चों के साथ भी कुछ सुकून भरे पल बिताए, जिसका सबूत आमिर का नया इंस्टाग्राम पोस्ट है.

आमिर ने महज कुछ दिन पहले ही इंस्टाग्राम की दुनिया मे कदम रखा है और अभिनेता का हर इंस्टाग्राम पोस्ट उनके प्रशंसकों के बीच खलबली मचा देता है. वहीं अभिनेता के इस नए पोस्ट में आमिर और बच्चों के चहरे की खुशी ने हर किसी का दिन ओर सुहाना बना दिया है.

नौ तस्वीर की इस श्रृंखला को इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए आमिर ने लिखा, “जखानगांव के बच्चे किसी के चेहरे पर मुस्कुराहट ला सकते हैं.”

Photo Source- Instagram
Photo Source- Instagram

महाराष्ट्र के कटगुन गांव के बाद, आमिर की पानी फाउंडेशन का नया डेस्टिनेशन सातारा जिले का जखानगांव है, जहां अभिनेता स्थानीय लोगों के साथ बातचीत कर जल संरक्षण और प्रबंधन के बारे में जागरूकता फैला रहे हैं.

हाल ही में आमिर खान ने अपने फेसबुक लाइव इंटरेक्शन के दौरान अपने प्रशंसकों इस प्रयास का समर्थन करने और श्रम दान में भाग लेने के लिए आग्रह किया था. अपने तीसरे वर्ष में, पानी फाउंडेशन 75 तालुकाओं तक पहुंच जाएगा.

अगर फिल्मों के बारे में बात करें तो इन दिनों आमिर ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की शूटिंग में बिजी हैं. लेकिन इसके बावजूद वह सामाजिक पहल की सेवा के लिए समय निकाल लेते हैं.

(इनपुट IANS)