बॉलीवुड में कई सफल फिल्में दे चुके राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक हंसल मेहता ने अपनी जिन्दगी से जुड़े एक राज को लोगों के सामने खोला है. उन्होंने बताया कि वह सिगरेट पीने की लत से जूझ रहे थे और अब आखिरकार उन्होंने यह लत छोड़ दी है. मेहता ने ट्वीट किया, “मैं पिछले 23 वर्षो से धूम्रपान छोड़ने के लिए संघर्ष कर रहा था. पिछले महीने मैं बहुत बीमार हो गया, जिसके बाद मैंने धूम्रपान करना छोड़ दिया. जीवित रहने के लिए मेरे लिए इसे छोड़ना जरूरी था. बीमार होने का इंतजार न करें, इससे पहले ही धूम्रपान छोड़ दें.”

वैसे इन दिनों हंसल मेहता वेब श्रृंखला ‘द स्कैम’ का निर्देशन कर रहे हैं. यह सुचेता दलाल और देबाशीश बासु द्वारा लिखित पुस्तक पर आधारित है.

उनके निर्देशन में बनी राजकुमार राव अभिनीत ‘ओमार्टा’ 20 अप्रैल को रिलीज होगी. यह फिल्म आतंकवादी उमर सईद शेख के जीवन पर आधारित है. ‘ओमार्टा’ की शूटिंग लंदन और भारत में की गई है.

omerta

सिनेमा जानकारों के मुताबिक ओमार्टा शब्द इटैलियन शब्द ओमिटा से बना है, जिसका अर्थ आतंकवादियों और उनके कार्य करने के तरीके (Modus operandi) से है. विशेषज्ञों ने बताया कि यह शब्द एक किस्म का सम्मान है जो किसी आंतकवादी को चुप रहने के लिए दिया जाता है.

(इनपुट IANS)