विजय रत्नाकर गुट्टे की फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में सोनिया गांधी की भूमिका जर्मन ऐक्ट्रेस सुजैन बर्नेट निभाएंगी. वैसे ये पहली बार नहीं है जब सुजैन, सोनिया गांधी का किरदार निभा रही हों. इससे पहले उन्होंने डायरेक्टर शेखर कपूर द्वारा होस्ट की गई इंडियन टीवी सीरीज ‘प्रधानमंत्री’ में सोनिया गांधी का रोल निभाया था.

बता दें कि इस फिल्म के लिए सुजैन ने एक सेल्फ रिकॉर्डेड ऑडिशन दिया था. जो कि मेकर्स को काफी पसंद आया जिसके बाद उन्होंने सुजैन को इस रोल के लिए पसंद किया.

सुजैन कई भारतीय फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं जिसमें 2007 में आई फिल्म ‘हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड’ और ‘बिन कुछ कहे’ भी शामिल है.

खबरों की मानें तो फिल्म की ज्यादातर शूटिंग लंदन में होगी. फिल्म आगामी लोकसभा चुनाव (2019) से कुछ समय पहले दिसंबर 2018 में रिलीज हो सकती है.

फिल्म की पटकथा राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक हंसल मेहता ने लिखी है. इस फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाएंगे. फ़िलहाल अभी फिल्म के अन्य स्टारकास्ट के नामों से पर्दा नहीं उठाया गया है.

यह फिल्म संजय बारू द्वारा लिखित 2014 संस्मरण पर आधारित है. मनमोहन सिंह एक अर्थशास्त्री और राजनेता के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं और 2004 से 2014 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे थे.