कलर्स चैनल के लाइव सिंगिंग रियलिटी शो ‘राइजिंग स्टार’ का रविवार को फिनाले हो चुका है. इस बार शो के विनर हेमंत बृजवासी रहे. इस शो में हेमंत के साथ उनके भाई अजय, होशियार और चेतन भी चुने गए थे. अजय और होशियार जल्द ही बाहर हो गए थे लेकिन चेतन ग्रांड फिनाले तक हेमंत के साथ रहे और आखिर में हेमंत विनर बनें. इस बार शो को शंकर महादेवन, मोनाली ठाकुर और दिलजीत दोसांझ जज रहे थे. सुरों पर अच्छी पकड़ रखने वाले और अपनी मधुर आवाज से लोगों के दिलों को छूने वाले हेमंत के साथ टॉप-3 में विष्णु माया और रोहनप्रीत थीं. फिनाले में रोहनप्रीत को 78 पर्सेंट और विष्णु माया को भी 78 पर्सेंट वोट मिले थे. लेकिन हेमंत ने 86 पर्सेंट वोट पाकर सभी को पीछे छोड़ दिया.

सिंगिंग रियलिटी शो में हेमंत का नाम नया नहीं है वो पहले भी 2009 में ‘सारेगामा लिटिल चैम्प’ की ट्रॉफी अपने नाम कर चुके हैं. इसी के साथ हेमंत ने ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ और ‘जो जीता वही सिकंदर’ में भी भाग लिया था. हेमंत को ट्रॉफी जीतने से पहले ही शंकर महादेवन ने उन्हें अपने साथ फिल्म में एक गाना गाने का मौका ऑफर किया है.

हेमंत के शुरुआती दिनों की बात करें तो बचपन में वह अपने पिता हुकुम बृजवासी के साथ जागरण में गाया करते थे. लेकिन ‘सारेगामापा लिटिल चैंप्स’ जीतने के बाद उनकी जिंदगी में काफी बदलाव आए. यह शो जीतने के बाद वह शहर आकर बस गए. इस शो में आलिया भट्ट ने भी अपनी अपकमिंग फिल्म राजी का पहला गाना अनवील किया था.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.