बॉलीवुड एक्टर कादर खान को किसी ज़माने में इंडस्ट्री का कॉमेडी किंग कहा जाता था. कादर खान ने बॉलीवुड के बड़े से बड़े एक्टर के साथ काम किया है. उनकी कॉमेडी ने इस इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी लेकिन अब शायद फैन्स और फिल्म इंडस्ट्री इस स्टार को पूरी तरह से भूल चुकी है. कादर खान कुछ सालों से शोबिज़ दुनिया से दूर हैं और एक तरह से गुमनामी की ज़िन्दगी गुज़ार रहें हैं. ताज़ा ख़बरों के मुताबिक कादर खान बढती उम्र से होने वाली बिमारियों से परेशान हैं और कनाडा में अपना इलाज करवा रहे हैं.

स्पॉटबॉय.कॉम की खबर के मुताबिक कादर खान अब ना तो ठीक से बोल पाते हैं और ना ही चल पाते हैं. वो सिर्फ अपने बेटे और बहु की बात समझते हैं. किसी दूसरे व्यक्ति को पहचानने में उन्हें काफी वक़्त लगता है. उनकी बहु के मुताबिक ये सब बढती उम्र की वजह से हो रहा है.

बता दें, कादर खान पिछले 3 सालों से बीमार चल रहें हैं. वो 3 सालों से व्हीलचेयर पर हैं. डायबिटिज और घुटने के दर्द से वो हमेशा परेशान रहते हैं. उनका कुछ महीनो पहले घुटने का ऑपरेशन किया गया था लेकिन सर्जरी गलत होने के कारण उनकी तकलीफ़ और भी ज्यादा बढ़ गयी और इलाज के चलते उन्हें कनाडा ले जाया गया.

एफटीआईआई छात्रों ने अनुपम खेर को पत्र लिख सामने रखे 9 मुद्दे

एफटीआईआई छात्रों ने अनुपम खेर को पत्र लिख सामने रखे 9 मुद्दे

कादर खान आखिरी बार 2015 में अपनी फिल्म ‘दिमाग का दही हो गया’ के चलते मीडिया के सामने आये थे. उसके बाद वो मीडिया से कभी रु-ब-रु नहीं हुए. बीच में खबर आई थी कि 79 वर्षीय उम्दा कलाकार के परिवार के सदस्य उनकी ठीक तरीके से देख-भाल नहीं करते जिससे उनकी हालत बहुत अच्छी नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी पत्नी अज़रा खान और तीन बेटे सरफराज़, शहनवाज़ और कुद्दूस खान हैं लेकिन फिर भी क़ादर खान को देख-भाल के लिए नौकरों पर आश्रित रहना पड़ता है. जिससे उनकी तबियत ठीक नहीं रहती.