नई दिल्ली: बॉलुवुड के फेमस सिंगर और पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित कैलाश खेर ने राजनीति को लेकर अपने मन की बात कही है. उन्होंने कहा कि राजनीति में प्रवेश करने में उन्हें डर लगता है, क्योंकि इसमें दिल के स्थान पर दिमाग का इस्तेमाल होता है. कैलाश ने कहा, “मैंने कभी रीजनीति के बारे में नहीं सोचा. राजनीति में शामिल होना बहुत डरावना है, क्योंकि आपको ज्यादा दिमाग चलाने की जरूरत होती है. हम कलाकार तो दिल से सोचते हैं. राजनीति में जगह बनाने और विशेष पद को लेकर मारामारी होती है. मैं इसे थोड़ा मुश्किल मानता हूं.”

उन्होंने कहा, “मेरा यह भी मानना है कि अगर आप मानवता के लिए कुछ अच्छा करते हैं तो फिर आप जो भी हों, आप योगदान दे सकते हैं. बस निष्ठावान और इमानदार बने रहिए.” ‘टूटा टूटा एक परिंदा’ और ‘अल्लाह के बंदे’ जैसे हिट गीत के गायक स्वच्छ भारत अभियान के ब्रांड एंबेस्डर भी हैं और कई सामाजिक परोपकारी कार्यो में सहयोग देते रहे हैं. पिछले साल उन्होंने किसानों की सहायता के लिए मणिपुर के तमेंगलॉन्ग में निशुल्क प्रस्तुति दी थी.

616254-kailashkher.

साल 2017 में कैलाश ने दो भारतीय बैंड सुरफिरा और इंडी रूट्स लॉन्च किया था. वह कैलासा बैंड के संस्थापक हैं. पिछले महीने सुरफिरा की एक प्रस्तुति के सिलसिले में कैलाश यहां आए थे. कैलाश ने कहा, “सुरफिरा दुनिया भर में प्रस्तुति दे रहा है. बैंड रचनात्मक रूप से विकसित हो राह है. इसने गजल-सूफी-रॉक बैंड के रूप में शुरुआत की है और अब इसने कई और विधाओं को शामिल कर लिया है.” आगामी महीनों में उनकी योजना दो और प्रतिभाओं..दो सोलो सिंगर्स और दो बैंड लॉन्च करने की है.

565673-kailash-kher

उन्होंने कहा, “मैं एक कलाकार भी हूं, इसिलए मैं लॉन्च करने की एकदम सही तारीख नहीं बता सकता. एक साल में हम करीब 100 संगीत कार्यक्रम करते हैं. मैं विभिन्न जगहों पर प्रेरणादायी भाषण भी देता हूं. कैलासा ‘थमजा’ नाम के एक सॉन्ग पर भी काम कर रहा है. यह ‘सैयां’ और ‘तेरी दीवानी’ की तर्ज पर रोमांटिक गीत होगा.”

-इनपुट आईएएनएस