तिरूवनंतपुरमः केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ‘ओरू अदार लव’ फिल्म के टीजर गाने के समर्थन में सामने आए हैं. इसी गाने के खिलाफ मजहबी भावनाओं को आहत करने को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. विजयन ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा कि कला और विचार की स्वतंत्र अभिव्यक्ति के खिलाफ असहिष्णुता को स्वीकार नहीं किया जा सकता है. गौरतलब है कि मणिक्या मालारया पूवी गाने को लेकर हैदराबाद में फिल्म निर्देशक उमर लुलु के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के संदर्भ में केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के किसी भी तबके की असहिष्णुता को स्वीकार नहीं किया जा सकता.

गौरतलब है कि इस गाने में नजर आने वाली मलयालम एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर रातों रात स्टार बन गईं हैं. वैलेंनटाइन वीक में जबसे लोगों ने उनका आंख मारने वाला वीडियो देखा है तबसे वे सबके दिल और दिमाग में वे बैचेनी का सबब बनीं हुईं हैं.

ये भी पढ़ेंः तीखे नयनों वाली प्रिया अब किंग खान के साथ करना चाहती हैं रोमांस

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में अगर किसी को शक है कि हिन्दू और मुस्लिम कट्टरपंथियों ने हाथ मिला लिया है तो उन्हें दोष नहीं दिया जा सकता. यह गाना सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसने अभिनय की दुनिया में कदम रख रही अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वर्रियर को स्टार बना दिया है. विजयन ने कहा कि यह गाना ‘मपिल्ला पट्टू’ (पारंपरिक मुस्लिम गीत) का रीमीक्स है जिसे पी एम एक जब्बार ने लिखा है और टी रफीक ने इसे रूपांतरित किया है. वर्ष 1978 में इसे आकाशवाणी ने भी प्रसारित किया था.

ये पढ़ेंः प्रिया प्रकाश के ‘प्यार’ से मुस्लिम भावनाएं हुईं आहत, हैदराबाद में दर्ज शिकायत, मौलाना रशीदी ने कहा ‘पब्लिसिटी स्‍टंट’

उन्होंने कहा कि रूपांतरित होने के बाद यह गाना बहुत लोकप्रिय हो गया. विजयन ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद का अपनी पत्नी और शादी के लिए प्यार वाला गाना दशकों से पारंपरिक मुस्लिम शादियों में गाया जाता है. केरल के सीएम ने कहा कि कला और साहित्य धार्मिक कट्टरपंथ और सांप्रदायिकता के खिलाफ मजबूत हथियार है. हमें स्वतंत्र कला के हिमायतियों के साथ खड़ा होने की जरूरत है.