आरुषि-हेमराज हत्याकांड में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने आज 12  अक्टूबर को एक बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने राजेश और नुपूर तलवार को उनकी बेटी आरुषि और नौकर हेमराज के हत्या मामले में बरी कर दिया है. बता दें कि, तलवार दंपती को सीबीआई कोर्ट ने 26 नवंबर 2013 को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. उन्होंने इलाहाबाद हाई कोर्ट में अपील की और फैसला उनके हक में आया है. मामला यूं तो 2008 का है लेकिन कोर्ट के इस फैसले से लोग काफी खुश हैं जिसमें एक नाम डायरेक्टर मेघना गुलज़ार का भी शामिल है जिन्होंने इस हत्याकांड पर साल 2015 में फिल्म ‘तलवार’ बनाई थी. 

आरुषि हत्याकांड: हाई कोर्ट ने तलवार दंपति को किया बरी, 1418 दिन जेल में काटे

आरुषि हत्याकांड: हाई कोर्ट ने तलवार दंपति को किया बरी, 1418 दिन जेल में काटे

इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को सपोर्ट करते हुए मेघना ने जी न्यूज़ से कहा “मुझे नहीं पता कि केस का ये आखिरी फैसला है कि नहीं लेकिन ये यक़ीनन सही फैसला है”. बता दें, इस मामले में तलवार दंपति के खिलाफ पक्के सबूत नहीं थे लेकिन इसके बावजूद उन्हें सालों तक जेल में रहना पड़ा. इस पर मेघना का कहना है, “किसी को भी बिना पक्के सबूत के जेल में नहीं रखना चाहिए”.

बता दें, मेघना गुलज़ार ने अपनी फिल्म ‘तलवार’ के लिए खूब रिसर्च और मेहनत की थी. उन्होंने कहानी को हर एंगल से दिखाया और ये बात ऑडियंस पर छोड़ दी कि वो किसे दोषी मानते हैं.