बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को काला हिरण मामले में जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार दिया गया है. उन्हें 5 साल की सजा सुनाई गई है. साथ ही 10 हजार रुपए का जुर्मना भी लगाया गया है. सलमान के लिए सजा का एलान होते ही दोनों बहनें अलवीरा और अर्पिता रो पड़ीं. सलमान खान को सेंट्रल जेल भेजा जाएगा. जेल जाने वाले सलमान पहले बॉलीवुड एक्टर नहीं हैं. बल्कि उनसे पहले संजय दत्त समेत कई और एक्टर भी जेल जा चुके हैं. सलमान खान को वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 के तहत आरोपी बनाया गया था. अदालत ने इसी कानून के तहत उनको दोषी करार दिया है. मामले में अन्य आरोपी सैफ अली खान, नीलम और तब्बू को कोर्ट ने बरी कर दिया. तकरीबन दो दशक पुराने मामले में अभिनेता सलमान खान, सैफ अली खान, अभिनेत्री सोनाली बेन्द्रे, नीलम और तब्बू आरोपी थे. फैसले से पहले अदालत के भीतर और आसपास सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे. बता दें, काले हिरण केस में बरी हुए सितारों की ऐसी है जिंदगी. 

कोर्ट से बाहर लाते समय भीड़ से घिरे सलमान.

अभिनेत्री नीलम कोठारी
नब्बे के दशक के आस-पास सिनेमा के पर्दे पर अपनी सहज मुस्कान और नैसर्गिक अभिनय के दम पर पहचान बनाने वाली अभिनेत्री नीलम कोठारी बचपन से ही काफी प्रतिभाशाली रही हैं. हांगकांग में जन्म होने के बाद उनकी परवरिश बैंकोक में हुई और फिर मुंबई आने के बाद शुरू हो गया उनका बॉलीवुड सफ़र. दरअसल, नीलम बैंकॉक से छुट्टियां मनाने मुंबई आई हुई थीं और उस समय डायरेक्टर रमेश बहल ने उन्हें देखा और फिल्म ऑफर कर दी. इस तरह उन्होंने पहली फिल्म ‘जवानी (1984)’ साइन की. फिल्म फ्लॉप रही. नीलम ने अपने फ़िल्मी कैरियर में आमिर ख़ान, सलमान ख़ान से लेकर अपनी दौर के सुपरस्टार गोविंदा जैसे स्टार्स के साथ काम किया। उन्होंने गोविंदा के साथ 10 फ़िल्में की, जिसमें से छह हिट रहीं. सलमान ख़ान के साथ उन्होंने ‘एक लड़का एक लड़की’ में काम किया और यह फ़िल्म हिट साबित हुई. नीलम ने बिजनेसमैन रिषी मेहता से शादी की थी लेकिन कुछ समय बाद उनका तलाक हो गया था. 2011 में उन्होंने एक्टर समीर सोनी से शादी की और 2013 में उन्होंने एक बेटी को गोद लिया. 

#BlackBuckPoachingCase: 'जज- व्हेयर इज द डेड बॉडी ऑफ ब्लैक बक'

#BlackBuckPoachingCase: 'जज- व्हेयर इज द डेड बॉडी ऑफ ब्लैक बक'

Gorgeous Frisco😍

A post shared by Neelam (@neelamkotharisoni) on

सैफ अली खान
अपनी दमदार एक्टिंग के लिए पहचाने जाने वाले छोटे नवाब सैफ अली खान का जन्म 16 अगस्त 1970 को हुआ था. सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी एक मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी थे और उनकी मां शर्मीला टैगोर अपने समय की दिग्गज अभिनेत्री थी. अगर सैफ की फिल्मों के बारे में बात करें तो उनकी पहली फिल्म परम्परा 1992 में रिलीज हुई थी. जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर पाई थी.सही मायनों में उन्हें पहचान 1994 में आई फिल्म ‘ये दिल्लगी’ और ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ से मिला. फिल्म ‘आशिक आवारा’ के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला. सैफ की सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘हम साथ साथ है’ जो कि साल 1999 में रिलीज हुई थी.

Saif-Ali-Khan-Kareena-Kapoor-Taimur-Inaya-Soha-ALi-Khan-Amruta-Arora-(3)

रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘हम तुम’ के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवार्ड भी मिला. फिल्म ओमकारा का ‘लंगड़ा त्यागी’ का किरदार आज भी लोगों को याद है.अगर सैफ के लव लाइफ के बारे में बात करें तो उनकी निजी जिन्दगी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. उन्होंने अपने करियर के शुरूआती दौर में अपने से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी करके सबको चौका दिया था. सैफ की शादी की खबर सुनकर सिर्फ फैन्स ही नहीं, बल्कि पटौदी परिवार भी सदमे में था.लेकिन अचानक कुछ सालों बाद दोनों के बीच दूरियां बढ़ गई और दोनों ने तलाक ले लिया. अमृता से उन्हें दो बच्चे भी हैं. वैसे माना जाता है कि इटली की मॉडल रोजा से उनका अफेयर ही तलाक की मुख्य वजह थी. अमृता से तलाक के बाद बिल्कुल अकेले रह गए सैफ ने साल 2012 में खुद से 10 साल छोटी करीना कपूर से शादी की. दोनों का एक बेटा ‘तैमूर’भी है. जिसके नाम की वजह से काफी विवाद भी हुआ.

सोनाली बेंद्रे
सोनाली का जन्म 1 जनवरी 1975 मुम्बई में हुआ था.सोनाली ने अपने करियर की शुरुआत 1994 में फिल्म ‘आग’ से की थी.इस फिल्म में सोनाली के साथ सुपरस्टार गोविंदा नजर आये थे. सोहेल खान अपनी फिल्म के जरिए सोनाली को लॉन्च करना चाहते थे लेकिन सोनाली बेंद्रे ने महेश भट्ट की फिल्म ‘नाराज’ से डेब्यू किया जिसमें सोहेल खान के जीजा अतुल अग्निहोत्री लीड रोल में थे. इसके बाद सोनाली ‘नाराज’, ‘द डॉन’, ‘बॉम्बे’, ‘दिलजले’, ‘सपूत’, ‘कीमत’, ‘मेजर साहब’, ‘सरफरोश’, ‘जिस देश में गंगा रहता है’ और ‘चोरी चोरी’ जैसी कई फिल्मों में नजर आईं. एक इंटरव्यू में गोविंदा ने खुलासा किया था कि, सोनाली बेंद्रे को वो फिल्मों में लेकर आए जबकि सोनाली बेंद्रे के करीबी और जानकारों ने गोविंदा की बातों का खंडन किया है और कहा कि सोनाली ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की.2002 में उन्होंने गोल्डी बहल से शादी कर ली। बता दे कि, क्रिकेटर शोएब अख्तर ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि, भारत दौरे पर एक बार उनकी मुलाकात क्यूट सी दिखने वाली सोनाली बेंद्रे से हुई थी और वो उन्हें देखते ही अपना दिल दे बैठे थे.

Tabu Masala Hot (4)

अभिनेत्री तब्बू, लेकिन असली नाम कुछ और है

तब्बू ने देवआनंद की फिल्म ‘हम नौजवान’ में एक रेप विक्टिम का रोल निभाया था. तब तब्बू महज 14 वर्ष की थी. इसके बाद से बॉलीवुड में तब्बू की गाड़ी निकल पड़ी. तब्बू ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी है. उन्हें अपनी फिल्म ‘माचिस’ और ‘चांदनी बार’ के लिए 2 नेशनल अवार्ड मिल चुके हैं. तब्बू का पूरा नाम तब्बसुम फातिमा हाश्मी है लेकिन लोग उन्हें सिर्फ तब्बू कहते हैं. 1980 में आई फिल्म बाजार में उन्होंने एक छोटा सा किरदार निभाया है. तब्बू की शादी नहीं हुई है लेकिन उनका नाम बॉलीवुड के कई सलेब्स के साथ जुड़ चूका है जैसे की साजिद नादियाडवाला, संजय कपूर और नागार्जुन. तब्बू ने एक्टर जैकी श्रॉफ पर उनके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था. तब्बू उस वक़्त बहुत छोटी थी.तब्बू ने हिंदी, मराठी, तेलुगू और बंग्ला भाषाओं में कई फिल्में की हैं.तब्बू ने विरासत, अस्तित्व, मकबूल, चीनी कम और हैदर जैसी कई और शानदार फिल्में की हैं. तब्बू को भारत सरकार की ओर से पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है.तब्बू के माता पिता का तलाक तब हो गया था जब वो बहुत छोटी थी. ख़बरों की माने तो तब्बू ने कभी अपने पिता को नहीं देखा.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.