काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान की जमानत याचिका पर शनिवार को सुनवाई होगी. सलमान की आज की रात फिर जेल में कटने वाली है. पांच साल की सजा होने के बाद बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ सलमान खान को एक ब्रांड के रूप में भारी नुकसान हो सकता है. सलमान काफी वक्त से इंडस्ट्री में अपनी बैड ब्वॉय की छवि सुधारने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वक्त है कि उनका साथ नहीं देता. सजा के ऐलान के साथ ही जेल भेजे गए सलमान को बीती रात जमीन पर सोना पड़ा. उन्हें कुछ कंबल दिए गए थे. सूत्रों ने यह भी बताया है रात को उन्होंने जेल में कुछ नहीं खाया. जेल के मेनू में पत्ते गोभी की सब्जी और रोटी थी, जो सलमान को पसंद नहीं आई.

Salman Khan has been found guilty in the blackbuck poaching case.

सलमान की इस मुश्किल घड़ी में बॉलीवुड के कई सेलिब्रटिज़ ने दुख जताया, लेकिन अभिनेत्री प्रीति जिंटा उनसे जेल में जाकर मुलाकात करने वालीं पहली अभिनेत्री हैं. बता दें, सलमान और प्रीति जिंटा ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. ‘हर दिल जो प्‍यार करेगा’, ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’, ‘जानेमन’, ‘हीरोज’ जैसी फिल्‍मों में दोनों साथ काम कर चुके हैं.दोनों के बीच अच्छा दोस्ताना है.

Salman Khan at Jodhpur Central Jail
Salman Khan at Jodhpur Central Jail. (ANI)

बता दें, सलमान खान पहली बार जेल नहीं गए हैं. पहले भी सलमान खान जोधपुर की सेंट्रल जेल में 18 दिन गुजार चुके हैं. अपने जेल के अनुभव के बारे में डीएनए से बात करते हुए सलमान खान ने कहा था कि जेल बहुत ही बुरी जगह है. यहां के 70 प्रतिशत कैदी बेगुनाह होते हैं. सलमान खान ने बताया था कि कैसे जेल में गंदे टॉयलेट और एक ही बैरक में 9-10 लोगों के साथ रातें गुजारनी पड़ी थी.

Salman Khan in Jodhpur Central Jail
Salman Khan in Jodhpur Central Jail

सलमान बने कैदी नंबर 106
फैसला सुनाते वक्त सलमान की बहनें अलवीरा और अर्पिता भी यहां मौजूद थीं और फैसला सुनते ही रो पड़े. सलमान भी मायूस हो गए और अपनी बहनों को गले लगा लिया. इसके बाद पुलिस ने उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया और जोधपुर जेल ले गई. यहां सलमान का मेडिकल कराया गया. उन्हें बैरक नंबर 2 में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. सलमान यहां कैदी नंबर 106 बने हैं. यहां उन्हें सामान्य कैदी की तरह रहना होगा और कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं मिलेगा.