जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई है. कोर्ट के इस फैसले से फिल्म इंडस्ट्री में निराशा की लहर है.सलमान को मिली सजा पर भारत ही नहीं पाकिस्तान से भी लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के बयान के बाद अब पूर्व क्रिकेटर और तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने ‘दोस्त’ सलमान खान को पांच साल की सजा मिलने पर दुख जताया है. उनके अनुसार सलमान को मिली सजा बेहद सख्त है. शोएब ने ट्वीट करते हुए कहा, “मेरे दोस्त सलमान को पांच साल की सजा मिलने पर बहुत दुखी हूं, लेकिन कानून ने अपना काम किया है और हमें भारत के माननीय न्यायालय के निर्णय का सम्मान करना है.”

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने दिया था समर्थन
सलमान खान को सजा पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने सलमान की सजा पर बेतुका बयान दिया था. सलमान की सजा प्रतिक्रिया देते उन्होंने कहा था सलमान खान को अल्पसंख्यक होने के कारण सजा दी गई है. इतना ही नहीं, आसिफ ने दावा किया कि अगर सलमान का संबंध सत्तारूढ़ पार्टी से होता तो उसे कम सजा मिलती.

Salman Khan has been found guilty in the blackbuck poaching case.

सलमान बने कैदी नंबर 106
फैसला सुनाते वक्त सलमान की बहनें अलवीरा और अर्पिता भी यहां मौजूद थीं और फैसला सुनते ही रो पड़े. सलमान भी मायूस हो गए और अपनी बहनों को गले लगा लिया. इसके बाद पुलिस ने उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया और जोधपुर जेल ले गई. यहां सलमान का मेडिकल कराया गया. उन्हें बैरक नंबर 2 में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. सलमान यहां कैदी नंबर 106 बने हैं. यहां उन्हें सामान्य कैदी की तरह रहना होगा और कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं मिलेगा.

Salman-Khan outside Jodhpur Court

नाश्‍ते में मिला दलिया

सुबह सलमान खान काफी जल्‍दी उठ गए और सुबह जब 7:30 बजे उन्‍हें नाश्‍ते में दलिया दिया गया तो उन्‍होंने उसे खाने से मना कर दिया. सलमान ने कैंटीन से दूध और ब्रेड का नाश्‍ता ऑर्डर देकर मंगाया. सलमान खान ने रात में जेल के कपड़े पहनने से भी मना कर दिया. सलमान ने पूरी रात उन्‍हीं कपड़ों में बिताई जिसमें वो कोर्ट गए थे. खबरों के अनुसार जेल पहुंचते ही सलमान का ब्‍लड प्रेशर हाई हो गया था. लेकिन तकरीबन आधे घंटे बाद सलमान नॉर्मल हो गए थे.

salman-khan-0

सलमान के साथियों पर आरोप
सलमान खान के बाकी साथी सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और दुष्यंत सिंह पर आरोप है कि उन्होंने 1 और 2 अक्टूबर 1998 के जोधपुर में देर रात लूणी थाना इलाके के कांकाणी गांव में दो काले हिरण का शिकार किया था. इस मामले के गवाहों ने कोर्ट को बताया था कि सलमान खान ने हिरण का शिकार किया था उस वक्त बाकी लोग जिप्सी में सवार थे. गवाह के अनुसार, जिप्सी में मौजूद बाकी सितारें सलमान को शिकार करने के लिए उकसा रहे थे और तालियां बजा रहे थे. जैसे ही बंदूक की आवाज सुनकर गांव वाले वहां पहुंचे उन्हें देखकर सभी लोग भाग खड़े हुए. आज सलमान की सजा के फैसले के बाद सलमान को दोषी करार दिया गया है और बाकि सितारों को बरी कर दिया गया है.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.