जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में 5 साल की सजा सुनाई है. कोर्ट के इस फैसले पर बॉलीवुड सेलेब्स ने निराशा जताई है. कई सेलिब्रेटीज ने खुलकर सलमान खान का समर्थन किया है. रानी मुखर्जी, वरुण धवन, जया बच्चन, प्रीति जिंटा के बाद अब बीते वक्त की मशहूर एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल भी सलमान खान के सपोर्ट में उतर आई है. सिमी का कहना है कि मैं सलमान को जानती हूं. वे जानवरों से बेहद प्यार करते हैं. वो शिकार नहीं कर सकते. सिमी ने ट्वीट करते हुए कहा, मैं इस बात के लिए पूरी तरह से आश्वत हूं सलमान ऐसा नहीं कर सकते. इस मामले में असली गुनहगार का खुलासा किया जाना चाहिए. किसी दूसरे को गुनाह को झेलने के लिए 20 साल का वक्त काफी लंबा है.

सिमी ग्रेवाल के इस ट्वीट को कई लोगों ने रिट्वीट किया है. बहुत से लोगों ने सिमी ग्रेवाल का समर्थन करते हुए असली गुनहगार की गिरफ्तारी की मांग की है. एक यूजर ने लिखा है कि सलमान खान कभी किसी जानवर को नुकसान नहीं पहुंचा सकते.

इससे पहले पाकिस्तानी एक्ट्रेस मावरा होकेन ने सोशल मीडिया में सलमान के सपोर्ट में एक ट्वीट किया है जिससे वो ट्रोल हो गईं हैं. उन्होंने सलमान के सपोर्ट में ट्वीट कर लिखा- ऐसे संसार में जहां कोई मानव अधिकार नहीं हैं. एक बेहतरीन इंसान को जानवर को मारने के लिए सजा दी जा रही है. अगर आप मुझे इसके लिए ट्रोल करना चाहते हैं तो कर सकते हैं, लेकिन ये फैसला बिल्कुल गलत है.

बता दें, काला हिरण शिकार मामले में सुपरस्टार सलमान खान की जमानत पर शुक्रवार को फैसला नहीं आ सका, लिहाजा उन्‍हें एक दिन और जोधपुर जेल में गुजारना होगा. सलमान खान पहली बार जेल नहीं गए हैं. पहले भी सलमान खान जोधपुर की सेंट्रल जेल में 18 दिन गुजार चुके हैं. अपने जेल के अनुभव के बारे में डीएनए से बात करते हुए सलमान खान ने कहा था कि जेल बहुत ही बुरी जगह है. यहां के 70 प्रतिशत कैदी बेगुनाह होते हैं. सलमान खान ने बताया था कि कैसे जेल में गंदे टॉयलेट और एक ही बैरक में 9-10 लोगों के साथ रातें गुजारनी पड़ी थी.  

पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने किया सलमान खान को सपोर्ट, कहा- जानवर ही तो मारा है!

पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने किया सलमान खान को सपोर्ट, कहा- जानवर ही तो मारा है!

सलमान बने कैदी नंबर 106
फैसला सुनाते वक्त सलमान की बहनें अलवीरा और अर्पिता भी यहां मौजूद थीं और फैसला सुनते ही रो पड़े. सलमान भी मायूस हो गए और अपनी बहनों को गले लगा लिया. इसके बाद पुलिस ने उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया और जोधपुर जेल ले गई. यहां सलमान का मेडिकल कराया गया. उन्हें बैरक नंबर 2 में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. सलमान यहां कैदी नंबर 106 बने हैं. यहां उन्हें सामान्य कैदी की तरह रहना होगा और कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं मिलेगा.

Salman Khan has been found guilty in the blackbuck poaching case.

 नाश्‍ते में मिला दलिया

सुबह सलमान खान काफी जल्‍दी उठ गए और सुबह जब 7:30 बजे उन्‍हें नाश्‍ते में दलिया दिया गया तो उन्‍होंने उसे खाने से मना कर दिया. सलमान ने कैंटीन से दूध और ब्रेड का नाश्‍ता ऑर्डर देकर मंगाया.  सलमान खान ने रात में जेल के कपड़े पहनने से भी मना कर दिया. सलमान ने पूरी रात उन्‍हीं कपड़ों में बिताई जिसमें वो कोर्ट गए थे. खबरों के अनुसार जेल पहुंचते ही सलमान का ब्‍लड प्रेशर हाई हो गया था. लेकिन तकरीबन आधे घंटे बाद सलमान नॉर्मल हो गए थे.