काले हिरण के शिकार मामले में जेल भेजे गए बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की जमानत याचिका पर शनिवार को सुनवाई होगी. इस कारण आज की रात भी सलमान को जेल में ही बितानी होगी. सजा का फैसला सुनते ही वहां मौजूद सलमान की बहनें अर्पिता और अलविरा रोने लगीं. पुलिस के हस्ताक्षेप के बाद उन्हें अलग किया गया और पुलिस सिक्योरिटी के बीच सलमान को जेल भेज दिया गया. सलमान की सजा पर फिल्म इंडस्ट्री, उनके फैन्स, पाकिस्तान से भी लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है. रानी मुखर्जी, प्रिती जिंटा, जया बच्चन, वरुण धवन, सिमी ग्रेवाल के बाद अब गायक मीका सिंह ने अभिनेता सलमान खान का पक्ष लेते हुए कहा है कि देश में कानून सभी के लिए समान होना चाहिए. कई हिट गीत गा चुके मीका सिंह ने शुक्रवार को एक वीडियो क्लिप साझा किया जिसमें कुछ लोग मिलकर एक व्यक्ति को बुरी तरह से पीट रहे हैं.

इसके साथ मीका ने लिखा, “मैं अपनी कानूनी प्रणाली का सम्मान करता हूं, लेकिन कानून सभी के लिए समान होना चाहिए. अगर सलमान खान को सेलिब्रिटी होते हुए सजा सुनाई जा सकती है, तो ऐसे लोग जो एक गरीब व्यक्ति पर हमला कर रहे हैं और अपने आपराधिक कृत्य का वीडियो बना रहे हैं उन्हें भी दंडित किया जाना चाहिए..(लेकिन) वे सुरक्षित हैं क्योंकि वे सलमान खान नहीं हैं.” 

एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल ने कहा- सलमान कभी शिकार नहीं कर सकते, असली आरोपी को पकड़ो

एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल ने कहा- सलमान कभी शिकार नहीं कर सकते, असली आरोपी को पकड़ो

शोएब अख्तर ने किया समर्थन

जोधपुर की कोर्ट द्वारा 1998 में काले हिरन के शिकार मामले में गुरुवार को सलमान खान को दोषी ठहराया गया. इसके साथ ही उन्हें 5 साल जेल की सजा सुनाई गई. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के बयान बाद अब पूर्व क्रिकेटर और तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सलमान की इस सजा पर अपनी राय रखी है. उन्होंने सलमान खान और उनके परिवार को अपना समर्थन दिया है.शोएब अख्तर ने ट्विटर पर अपने आधिकारिक अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा… ये सुनकर बहुत बुरा लगा कि मेरे दोस्त सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई. लेकिन कानून अपना काम करता है और हमे भारत के सम्मानीय कोर्ट के निर्णय का सम्मान करना चाहिए. लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि उनके लिए ये सजा थोड़ी कड़ी है. मेरी उनके और उनके परिवार के प्रति बहुत सहानुभूति है. वह जल्द इस कठिन दौर से बाहर आएंगे.

Salman Khan at Jodhpur Central Jail
Salman Khan at Jodhpur Central Jail. (ANI)

सलमान बने कैदी नंबर 106
फैसला सुनाते वक्त सलमान की बहनें अलवीरा और अर्पिता भी यहां मौजूद थीं और फैसला सुनते ही रो पड़े. सलमान भी मायूस हो गए और अपनी बहनों को गले लगा लिया. इसके बाद पुलिस ने उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया और जोधपुर जेल ले गई. यहां सलमान का मेडिकल कराया गया. उन्हें बैरक नंबर 2 में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. सलमान यहां कैदी नंबर 106 बने हैं. यहां उन्हें सामान्य कैदी की तरह रहना होगा और कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं मिलेगा.