काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार दिया है. वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई है. कोर्ट का फैसला आते ही वहां मौजूद सलमान खान की बहनें अर्पिता और अलविरा रो पड़ीं. पुलिस के हस्ताक्षेप के बाद उन्हें अलग किया गया. कोर्ट के फैसले पर विश्नोई समाज ने खुशी व्यक्त की. फैसले के बाद सलमान खान को हिरासत में लेकर जोधपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया. साथ ही सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और जोधपुर निवासी दुष्यंत सिंह को संदेह का लाभ देते हुए कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया.

Salman Khan
बता दें, 9 साल पहले यानी साल 2009 में काला हिरण शिकार केस में सलमान ने एक निजी चैनल के बात करते हुए कहा था, ‘मैंने देखा कि झाड़ियों में एक हिरण फंसा हुआ था. फिर मैंने अपनी गाड़ी को वहां रोका और उसे वहां से बाहर निकाला, फिर उसे थोड़ा सा पानी पिलाया और बिस्किट खिलाया. थोड़ी देर बाद वह वहां से चला गया. मुझे लगता है ये सारी चीजें वहीं से निकलकर सामने आई है.’

Salman Khan

सलमान के जोधपुर जेल पहुंचने पर सबसे पहले उनका मेडिकल कराया गया. वहीं, सलमान खान की तरफ से जोधपुर के सत्र अदालत में जमानत अर्जी दायर की है, जिस पर कोर्ट कल सुनवाई करेगा.सजा के ऐलान के बाद सलमान को जोधपुर सेंट्रल कोर्ट ले जाया गया. जेल के बाहर सलमान को देखने के लिए भारी भीड़ भी उमड़ी. फैंस ने सलमान जिंदाबाद के नारे भी लगाए. इन्हें काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. अब तक सलमान इस मामले में चार बार 27 दिन के लिए जेल जा चुके हैं. इससे पहले 27 जनवरी 2007 को भी वह 6 दिन के लिए जेल गए थे.

Salman Khan in Jodhpur Central Jail

आसाराम जेल में बंद

गौर करने लायक बात है कि सलमान उसी जेल में हैं जिसमें कई सालों से आसाराम बंद है. आसाराम जोधपुर जेल में नाबालिग से यौन शोषण के आरोप में बंद है. एक बार आसाराम ने कहा भी था कि सलमान केस से बरी हो सकते हैं तो मैं क्यों नहीं. 2002 के हिट एंड रन केस में सलमान को हाई कोर्ट की ओर से बरी किए जाने के बाद आसाराम ने ये बात कही थी. 2015 में कोर्ट में पेशी के लिए लाए जाने के दौरान आसाराम ने मीडिया के सवाल पर दिल का दर्द बयां किया था.

Salman-Khan

सलमान को मिलेगा बैरक नंबर
बहरहाल, सजा का ऐलान होने के बाद सलमान जोधपुर जेल पहुंच चुके हैं. वकील ने आज उनकी जमानत अर्जी दाखिल भी की, लेकिन इस पर कल सुनवाई होगी. जेल में उन्हें बैरक नंबर और कैदी नंबर तय किया जाएगा. यहां उनकी सुरक्षा का मसला भी अहम होगा. जेल के अंदर ही उनका मेडिकल भी कराया जाएगा. शुक्रवार को सलमान की जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी. अगर उन्हें राहत नहीं मिलती तो वकील हाई कोर्ट में अपील करेंगे.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.