नई दिल्ली: बाॅलीवुड की चर्चित हस्तियों की लिस्ट में अब ’बाॅलीवुड के ‘बादशाह’ शाहरुख खान की नई फिगर का मैडम तुसाद दिल्ली में आज अनावरण किया गया. यह शाहरुख खान की दूसरी फिगर है, जिसे सिग्नेचर पोज़ में प्रदर्शित किया गया है. दिल्ली आकर्षण के इंटरेक्टिव और एंटरटेनिंग थीम ज़ोन में प्रदर्शित अन्य कई हस्तियों के संग इस नई फिगर को लगाया गया है.

शाहरुख खान की इस खास फिगर को उनके क्लासिक रोमांटिक पोज़ में तैयार किया गया है. डाॅर्क ब्लू रंग की शेरवानी और काले रंग की सलवार में शाहरूख खान की वैक्स फिगर पर एक्सपर्टों द्वारा काफी बारीकी से काम किया गया है. दर्शक जब किंग खान को देखेंगें, तो वास्तव में उन्हें शाहरूख के एकदम करीब होने का एहसास ही नहीं, बल्कि उनकी वैक्स फिगर के साथ मनचाहे पोज में यादगार तस्वीरें लेने का अवसर भी मिलेगा.

8238997937421337640

मैडम तुसाद के जनरल मैनेजर एवं डायरेक्टर, श्री अंशुल जैन कहते हैं, ’’हमें बेहद खुशी है कि हम दिल्ली वालों और उनके प्रशंसकों के लिए उनके बेहद पसंदीदा स्टार शाहरुख खान की दूसरी फिगर को लेकर आए हैं. शाहरुख की लोकप्रियता और उनके रुतबे को देखते हुए इस फिगर को खास अंदाज़ में पेश किया जा रहा है.

श्री जैन के अुनसार छह महीनों और 20 आर्टिस्टों की अथाह मेहनत से शाहरूख खान की वैक्स फिगर को दर्शकों के लिए तैयार किया गया है. हम आगे आने वाले समय में भी इसी प्रकार की कई और हस्तियों को पेश करते रहेंगे. लिहाज़ा, आप इससे जुड़े रहें. जैन के अनुसार हमने यहां 5 जाॅन तैयार किए हैं, जिसमें बाॅलीवुड, हाॅलीवुड, म्यूजिक, खेल, इतिहास हैं, जिनमें अलग-अलग सुपरस्टार हैं.

1252469103215287846

म्यूजियम में हर तरह के दर्शक आते हैं, सबकी अपनी-अपनी पसंद हैं. किसी को बाॅलीवुड स्टार पसंद हैं, तो किसी को हाॅलीवुड, किसी को स्पोर्ट्स स्टार तो किसी को सिंगिंग स्टाॅर. कुल मिलाकार यहां आकर दर्शकों को बेहद शानदार अनुभव प्राप्त होता है.

श्री अंशुल जैन ने कहा कि हमने मैड्स तुसाद म्यूजियम में शाहरूख खान की वैक्स फिगर को यहां लाने से पहले उनके प्रशंसकों के लिए मध्य दिल्ली और पुरानी दिल्ली में ले जाकर दर्शकों को आकर्षित किया, जिसे देखकर लोगों में जबर्दस्त उत्साह उमड़ पड़ा. सहज ही यह देखकर शाहरूख के प्रति लोगों की दीवानगी का सहज ही अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि दर्शकों में आज भी उनके प्रति जबरदस्त उत्साह है.

क्या कहते हैं दिल्ली से बाहर के दर्शक….

वाराणसी से दिल्ली घूमने आए रत्नाकार और उनकी पत्नी संगीता कहते हैं कि जब हमें पता चला की दिल्ली में मैड्स तुसाद म्यूजियम है, तो हमारी खुशी का कोई ठिकाना न रहा, हमने तुरंत आॅनलाईन टिकट बुक कराई और 30 प्रतिशत की छूट भी मिली.

3553679347510118707

रत्नाकार कहते हैं कि इससे पहले हमने कभी नहीं सुना था की दिल्ली में भी मैड्म तुसाद है, हम तो यही जानते थे कि यह लंदन में है. यहां आकर हमें वो अमूल्य क्षणों का अहसास हुआ, जिसकी हमने कभी कल्पना भी नहीं की थी. यहां की एक-एक वैक्स फिगर को देखकर और उनके साथ फोटो लेने का अवसर भी अद्भुत है.

8812004769389587606

बता दें कि दिल्ली का मैडम तुसाद म्यूजियम वह आकर्षण है, जो ग्लैमर, खेल-कूद, इतिहास और राजनीति की आकर्षक दुनिया की चर्चित हस्तियों को एक छत के नीचे पेश करने के लिए ख्याति प्राप्त है. यहां वैक्स प्रतिमाओं के माध्यम से जानी-मानी हस्तियों को थीम आधारित तथा इंटरेक्टिव जोन्स में बेहद प्रभावशाली और इनोवेटिव ढंग से प्रदर्शित किया गया है.