यू-ट्यूब में नए चैनल नाटक पिक्चर्स ने अपनी एक शॉर्ट फिल्म- अन अरेंज्ड शेयर की है. फिल्म में अरेंज्ड मैरिज की बात हो रही है. हालांकि जमाना बदल रहा है लेकिन अभी भी कई जगह सिर्फ लड़की की फोटो देखकर ही तय कर लिया जाता है कि यही इस घर की बहू बनेगी. ये भी जानने की जरूरत नहीं रहती कि हमारा स्वभाव उसके स्वभाव से कितना मेल खाता है. इस वीडियो में आपको एक शानदार कहानी देखने को मिलेगी.

फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह शादी से ठीक पहले दूल्हा सजी हुई दुल्हन को देखने के लिए उसके कमरे में चला आता है. लेकिन दुल्हन शरमाने की बजाय दूल्हे को देखते ही उस पर फट पड़ती है. लड़की से पता चलता है उसकी शादी जबरदस्ती हो रही थी. वो लड़के को बिल्कुल भी पसंद नहीं करती.

वो चाहती है कि लड़का शादी करने से मुकर जाए या फिर भाग जाए. लेकिन दूल्हा बदनामी के डर से किसी भी बात को मानने से इन्कार कर देता है. फिर फैसला होता है कि दोनों क्यों न साथ में भाग जाए. दोनों साथ में भागते हैं. लेकिन फिर क्या होता है. क्या दोनों अपने इरादे पर अटल रहते हैं या फिर इरादा बदल जाता है. फिल्म का अंत शादी की पूरी तस्वीर ही बदल कर रख देता है. एक बार आप भी देख ही डालिए ये शार्ट फिल्म


फोटो देखकर शादी के लिए ‘हां’ कह देना कितना सही है. क्या अरेंज्ड मैरिज में प्यार नहीं हो सकता. लव मैरिज, शादी की सफलता के लिए कितनी जरूरी है. क्या हमेशा सोच- समझ कर बनाया गया रिश्ता सही होता है. ये फिल्म उसी के बारे में है.

फिल्म में सबसे दिलचस्प बात है कम बजट में बनी ये फिल्म बहुत कुछ सीखा जाती है. प्यार अरेंज्ड मैरिज में भी होता है. ख्यालात भले हो क्यों न अलग हो. वक्त पर एक दूसरे को संभालने की कसक शादी के इस रिश्ते में होती है. फिर वो रिश्ता खुद का बनाया हुआ हो या फिर मां-बाप के कहने पर किसी से बना लिया गया हो.

फिल्म पूरी तरह से मनोरंजक है. दोनों ही किरदारों ने शानदार अभिनय किया है. बैकग्राउंड साउड कहानी के साथ बढ़ने में कामयाब रहा है.