सोना महापात्रा जितना अपने गानों के कारण चर्चा में रहती हैं उतना ही अपने बेबाक बयान के कारण सुर्खियों में रहती हैं. सोना ने बॉलीवुड में अपनी आवाज के दम पर एक अलग पहचान बनाई है. इस बार मीडिया में उनके छाए रहने कारण अपकमिंग सॉन्ग नहीं उनका गुस्सा है. हाल ही में उन्हें अरिजीत सिंह के साथ एक गाने का ऑफर दिया गया था लेकिन उन्होंने गाने से इंकार कर दिया. चलिए आपको बतातें हैं आखिर इसके पीछे वजह क्या थी.

जानकारी के अनुसार पूरा गाना अरिजीत को गाना था और सोना को बस आखिर के 4 लाइन गाने के लिए बुलाया गया था. उन्होंने एक अखबार से बात करते हुए कहा- ”मुझे ऐसा गाना गाने के लिए बुलाया गया था जिसमें मेरा कोई काम ही नहीं है. मैंने उस गाने को गाने के लिए साफ मना कर दिया और स्टूडियो से बाहर निकल गई. मैं ऐसा गाना नहीं गा सकती जिसमें मुखड़ा-अंतरा अरिजीत गाएं और मुझे बस अंत की चार लाइन गाने को मिलें. ऐसा लगता है कि गाने में पुरुष खुद से ही प्यार करना चाहता है. अगर रोमांटिक गाने में भी महिला को बस अंत में गाने मिल रहा है तो यह बड़ा विचित्र है.”

After getting rape threats by Salman Khan fans, Sona Mohapatra shares touching post about 21-year-old Bihar rape victim

सोना ने कहा ये ऐसा देश है जहां महिला सिंगर्स ने अपनी अलग पहचान बनाई है. 90 के दशक तक तो कोई भी फिल्म उनके गाने के बिना होती ही नहीं थी. वहीं उन्होंने कहा कि आज इंडस्ट्री इस मामले में पिछड़ती लजर आ रही है. उन्होंने कहा हाल ही में मैंने एक आर्टिकल पढ़ा था जिसमें एक सर्वे के दौरान ये पाया गया था कि इंडस्ट्री में हर 10 में से 8 गाने मेल सिंगर के लिए ही बन रहे हैं.

sona-mohapatra-56

सोना मोहापात्रा गीतकार, संगीतकार और गायिका हैं. उनका जन्म कटक, उड़िसा में हुआ. सोना ने दुनिया भर के अनेक संगीत समारोहों में प्रदर्शन किया गया है और एलबम, सोलो, संगीत कार्यक्रम वेबकास्ट, संगीत विडियो बॉलीवुड फिल्मों और विज्ञापनों में चित्रित किया गया है. उनकी खुद की सामग्री के आलावा, सोना मोहपात्रा ने विशेष रूप से सफल साबित “उत्तरार्द्ध” के साथ “खौफ के साये” एवं “चलो नृत्य” और INXS, साथ, डेविड बॉवी जैसे गानों को रीमिक्स किया है.