अक्षय कुमार को बॉलीवुड इंडस्ट्री में खिलाड़ी और देशभक्त के नाम से पुकारा जाता है। ये नाम उन्हें उनकी फिल्मों के वजह से मिले हैं लेकिन असल ज़िन्दगी में ये दोनों नाम उनपर अच्छे से सूट होते हैं। अक्षय सच में एक अच्छे इंसान और सच्चे देशभक्त हैं। हम आये दिन ये खबर पढ़ते रहते हैं की खिलाड़ी अक्षय कैसे शाहीद जवानों के परिवार वालों की मदद करते हैं। अक्षय अच्छे से समझते हैं की जवानों को सिर्फ मेडल की ज़रूरत नहीं होती उन्हें पैसों की ज़रूरत भी होती है ताकि वो अपने परिवार का पेट पाल सकें। उनका नेक दिल देखते हुए हाल ही में एक शहीद जवान के पिता ने उनके बारे में वो कहा जिसे जानकार आपको अक्षय पर और भी ज्यादा गर्व होगा।

22 नवंम्बर को जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिको ने हमला कर दिया था। पाकिस्तान की इस कायराना हरकत में भारत के तीन जवान शहीद हो गए थे जिसमें से एक प्रभु सिंह भी थे। पाकिस्तानी सैनिकों ने एक शहीद शहीद परभू सिंह के शव को बुरी तरह से बर्रबरता कर दिया। आपको बतादें वीर जवान प्रभु सिंह भी जोधपुर के रहने वाले थे और उनक उम्र महज 25 वर्ष थी। शहीद प्रभु सिंह चार साल पहले ही सेना में दाखिल हुए थे। उनकी कुछ साल पहले ही शादी हुई थी, उनकी एक साल की बच्ची भी है। यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने शहीद नरपत सिंह के परिवार को फ़ोन लगाया और किया हमेशा साथ देने का वादा

अक्षय कुमार को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने किसी तरह शहीद जवान प्रभु सिंह के घर का पता और फ़ोन नंबर का पता लगाया। उन्होंने उनके पिता चंद्र सिंह से बात की जो खुद रिटायर आर्मी जवान हैं। खिलाड़ी ने उनके बैंक अकाउंट में 9 लाख रुपए डाले और हमेशा मदद करने का वादा भी किया।

चन्द्र सिंह ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत के दौरान बताया “अक्षय जी ने मुझे फोन किया और इसके बाद पैसा मेरे अकाउंट में भेज दिया। अब मैं यह पैसा प्रभु के बहन और बेटी की पढ़ाई में लगाऊंगा। उन्होंने मुझे जरूरत पड़ने पर और मदद करने का आश्वासन भी दिया है”। यह भी पढ़ें: Jai Hind! अक्षय कुमार का नया कमर्शियल ‘देश की मिट्टी’ को देख आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे

अगर अक्षय की तरह बाकी बॉलीवुड स्टार्स भी हमारे देश के जवानों की मदद करने लगेंगे तो यक़ीनन इस दुनिया से कुछ दुःख कम हो जायेंगे।