दबंग सलमान खान की नयी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ रिलीज से पहले ही रिकॉर्ड बना रही हैं. लेकिन अब इस फिल्म ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसे जानकार हर कोई भी हैरान रह जाएगा. क्योंकि कुछ दिन पहले ही रिलीज हुआ इस फिल्म का ट्रेलर दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जानेवाला ट्रेलर बन गया है. जी हां, सही पढ़ा आपने सलमान की इस फिल्म का ट्रेलर पूरी दुनिया में किसी भी फिल्म के ट्रेलर से सबसे ज्यादा पसंद किया गया है. फिर चाहे बात हॉलीवुड की ही क्यों ना हो. सलमान की इस फिल्म के ट्रेलर के आगे बाकी दूसरी फिल्मों के ट्रेलर बौने साबित हो गए हैं. टाइगर जिंदा है के ट्रेलर को जहां 700 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. जो अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है.

दरअसल जब से सलमान की इस फिल का ट्रेलर सामने आया है तभी से फिल्म को लेकर फैन्स के बीच जबरदस्त उत्सुकता देखी जा सकती है. लेकिन अब यूट्यूब पर जिस तरह इस फिल्म को रिस्पांस मिल रहा है वो काबिले तारीफ है. इसकी कामयाबी का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि 2000 करोड़ के करीब की कमाई करनेवाली फिल्म बाहुबली 2 के ट्रेलर को 648 हजार लाइक्स ही मिले थे.

डायरेक्टर अली अब्बास जफर की इस फिल्म में सलमान के साथ उनकी एक्स गर्लफ्रेंड कैटरिना कैफ भी हैं. जबरदस्त एक्शन और स्टंट से भरी यह फिल्म पांच देशों में फिल्माई गई है और हर लोकेशन फिल्म की कहानी के हिसाब से अहम पड़ाव है. आस्ट्रिया, ग्रीस, मोरक्को, अबु धाबी और भारत में फिल्माई गई यह फिल्म कबीर खान की 2012 में आई फिल्म ‘एक था टाइगर’ की सीक्वल है. फिल्म में सलमान खान और कटरीना कैफ इंटेलीजेंस एजेंट टाइगर और जोया की भूमिका में हैं जो जानलेवा मिशनों के तहत पांच देशों में जाते हैं.