अक्षय कुमार की फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों दोनों का प्यार मिल रहा है. यही वजह रही जो इस फिल्म ने पहले दिन 13 करोड़ से अधिक की कमाई की. हालांकि कमाई के मामले में अक्षय कुमार की ये फिल्म भले शाहरुख की हालिया रिलीज ‘जब हैरी मेट सेजल’ से कम रही. क्योंकि शाहरुख की फिल्म ने पहले दिन 15 करोड़ के करीब की कमाई थी. बावजूद इसके माना जा रहा है कि अक्षय अपनी इस फिल्म के दम पर बॉक्स ऑफिस का किंग बनने का पूरा दम खम रखते हैं. तो आइए जानते है है कैसे कम कमाई के बावजूद भी बॉक्स ऑफिस पर अक्षय शाहरुख से आगे निकल सकते हैं.

क्रिटिक्स ओपिनियन: शाहरुख खान की फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ को लेकर बज्ज तो काफी था लेकिन रिलीज के बाद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फुस्स होती चली गई. क्रिटिक्स ने शाहरुख और अनुष्का के एक्टिंग की सराहना तो की, लेकिन फिल्म की कमजोर कहानी उन्हें प्रभावित नहीं कर पाई. नतीजा फिल्म को बहोत अच्छे रिव्यू नहीं मिले. लेकिन अक्षय कुमार और भूमि की इस फिल्म को क्रिटिक्स ने काफी पसंद किया. फिल्म कहानी से लेकर कलाकारों के अभिनय तक, हर विभाग में इस फिल्म ने समीक्षकों के दिल को छूआ.

कम स्क्रीन्स: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय कुमार की फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ देशभर में 2900 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है. जबकि शाहरुख की फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ 3400 से अधिक स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी.

दर्शकों की कसौटी: क्रिटिक्स की तरह दर्शकों की कसौटी पर भी दोनों फिल्मों का अलग-अलग प्रभाव पड़ा. जोर शोर से हुए प्रमोशन के बाद रिलीज हुई ‘जब हैरी मेट सेजल’ से दर्शक जहां दिन ब दिन मुंह मोड़ते दिखाई दिए. वहीं अक्षय की इस फिल्म को दर्शकों से अच्छा रिस्पांस मिल रहा हैं. ऐसे में आनेवाले दिनों में इसकी कामयाबी की ज्यादा उम्मीद की जा रही हैं.

हॉलिडे: शाहरुख की फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ 4 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. ऐसे में इस फिल्म के पास वीकेंड के अलावा सिर्फ सोमवार को रक्षाबंधन की छुट्टी का ही मौका मिला था. लेकिन अक्षय के पास वीकेंड के अलावा सोमवार को जन्माष्टमी की छुट्टी और मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस छुट्टी भी मिल रही है. ऐसे में इसके कमाई की उम्मीद और भी बढ़ जाती हैं.