चंडीगढ़. युवराज सिंह और हेजल कीच आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे। इससे पहले मंगलवार को होटल ललित में मेहंदी और संगीत सेरेमनी हुई। इंग्लैंड से टेस्ट मैच जीतने के बाद इंडियन क्रिकेट टीम भी शामिल हुई। यहां विराट कोहली ने जमकर डांस भी किया। इससे पहले उनकेे विवाह की रस्में मंगलवार को शुरू हो हुई थीं। मंगलवार को रिस्पेशन से पूर्व चंडीगढ़ स्थित आइटी पार्क के होटल ललित में युवी और हेजल पहुंचे। हेजल ने अपने हाथों पर युवराज के नाम की मेहंदी लगाई। यह हाईप्रोफाइल शादी जहां क्रिकेट प्रशंसकों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।

युवराज और हेजल की शादी चंडीगढ़ से करीब 40 किलोमीटर दूर फतेहगढ़ साहिब में होगी। यहां गुरुद्वारा दफेड़ा साहिब में वे विवाह बंधन में बंधेंगे। हेजल यहां पंजाबी दुल्हन के लिबास में होंगी। युवराज के साथ फेरे लेने के मौके पर वे रेड और गोल्ड कलर की सलवार-कमीज पहनेंगी। ये ड्रेस उनकी होने वाली सास की ओर से है। इस मौके पर वे रानी हार भी डालेंगी, जो युवी की मां शबनम सिंह ने खास तौर पर बनवाया है। दिल्ली में होने वाले रिसेप्शन के लिए हेजल ने पीच और गोल्ड कलर की शिफॉन साड़ी रेडी करवाई है। यह भी पढ़े-सिख रीति-रिवाज से होगी युवराज-हेजल की शादी, लेकिन पापा योगराज सिंह नहीं होंगे शामिल

संगीत सेरेमनी में टीम इंडिया का स्पेशल डांस
युवी की शादी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने एक स्पेशल डांस तैयार किया था जिसे उन्होंने नए जोड़े के लिए किया। टीम के कप्तान कोहली यहां भी सबसे आगे रहे। हालांकि इंग्लैंड की टीम इसमें शामिल नहीं हुई। संगीत सेरेमनी में सिंगर रंजीत बावा ने पंजाबी गानों से समा बांधा। इस दौरान विराट डांस फ्लोर पर पहुंच गए। उन्होंने काफी देरतक सिंगर बावा के साथ डांस किया। इस बीच युवराज भी सिंगर के साथ गाना गाने लगे। रंजीत बावा ने अपने गानों के साथ सभी मेहमानों का दिल जीत लिया। वहां मेहमानों ने कोहली के साथ सेल्फी भी ली। बावा ने युवराज और विराट कोहली के साथ सेल्फी लेकर उसे फेसबुक पर भी शेयर किया।

Here comes another picture from Yuvi paaji’s Wedding Party!

A photo posted by Virat Kohli (@viratkohli.club) on


युवराज के छोटे भाई जोरावर सिंह ने भी दो गानों पर भाई-भाभी के लिए डांस किया। संगीत में डांस करने के लिए परिवार वालों ने दो गानों ‘तेनू काला चश्मा जंचदा’ और ‘बेबी को बेस पसंद है’ पर प्रैक्टिस की थी।

दिन में हुई मेहंदी रस्म
मंगलवार दिन में हुई मेहंदी की रस्म में युवी का पूरा परिवार दिखा। युवराज की मां शबनम सिंह ने भी बेटे की शादी पर मटकी लेकर जागो की रस्म पूरी की। यह भी पढ़े-PM नरेन्द्र मोदी को अपनी शादी का कार्ड देने के लिए संसद पहुंचे क्रिकेटर युवराज सिंह

यह जिदंगी का खुशनुमा पल: कोहली
भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के लिए मंगलवार का दिन मंगलमयी और दोहरी खुशी का रहा। पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट जीत और उसके बाद अपने करीबी दोस्त युवराज सिंह की शादी की रिस्पेशन पार्टी में शिरकत करना रहा। टेस्ट जीत के बाद काफी खुश नजर आए कोहली ने कहा किसी भी व्यक्ति के लिए शादी जीवन में बहुत महत्व रखती है।

मेहमानों को परोसीं 70 डिशेज।
फंक्शन में मल्टी कुजींस फूड शामिल किया गया, जिसमें भारतीय व्यंजनों के साथ-साथ कॉन्टिनेंटल और चाइनीज फूड की डिशेज को खास युवराज और उनकी मां शबनम ने शामिल किया। भारतीय व्यंजनों में पतीला मटरा, पनीर खुरचां, सब्ज दीवाने खास, चटोरी चाट, जाफरानी मुर्ग टिक्का, सरसों का साग और ओरिएंटल कुजीन और चाइनीज में लाइव सॉम टॉप सलाद, कई तरह के पास्ता, शेजवॉन चिली चिकन समेत कुल 70 डिशेज शामिल की गईं।

अनुष्का भी पहुंचीं।
यह युवी की लोकप्रियता ही है कि उनसे सबसे खास मित्रों में एक भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की मित्र और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी संगीत समारोह में शिरकत करने के लिए पहुंची।