नई दिल्लीः डिजिटल की दुनिया में एक कदम और आगे बढ़ते हुए ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज़ेज लिमिटेड (ZEEL) ने ZEE5 ऐप लॉन्च किया है जो कि देश का सबसे बड़ा डिजिटल एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म है. ZEE5 ‘न्यू इंडिया’ की जरूरतों को पूरा करेगा. ज़ी इंटरनेशनल और Z5 ग्लोबल के सीईओ अमित गोयनका ने इस नए ब्रांड को लॉन्च किया. ZEE5 पहला डिजिटल एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म है जो वॉइस के आधार पर सर्च करता है. खास करके उनके लिए जो डिजिटल में दक्ष नहीं हैं, वे दर्शक शो या मूवी का नाम बोलकर आसानी से कंटेंट खोज सकते हैं.

ZEE5 कनेक्टिविटी और कम फोन स्टोरेज की समस्या से भी निजात दिलाता है.ऐप को डाउनलोड किए बिना दर्शक बेहतर अनुभव पा सकते हैं. वाई-फाई के माध्यम से कंटेंट डाउनलोड करने के बाद उसे बाद में भी देखा जा सकता है वो भी बिना एक्स्ट्रा डाटा खर्च किए. इस कंटेंट को एसडी कार्ड में स्टोर करने की सुविधा दी गई है जिससे फोन की मेमोरी को आसानी से मैनेज किया जा सके. मल्टी सीडीएन स्ट्रेटजी रियल टाइम परफॉर्मेंस बेस्ट सलेक्शन  के माध्यम से हाई क्वालिटी के वीडियो देखे जा सकते हैं.

इन भाषाओं में उपलब्ध है ऐप
ZEE5 12 भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, मलयालम, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, उड़िया, भोजपुरी, गुजराती और पंजाबी में उपलब्ध है. इंडियन और इंटरनेशनल मूवी, टीवी शो, म्यूजिक और लाइफस्टाइल वाले शो इन भाषाओं में देखे जा सकते हैं.

यहां से करें डाउनलोड
ZEE5 ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और iOS ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. यह प्रोग्रेसिव वेब ऐप (PWA) के रूप में www.zee5.com और Android TV, और Amazon Fire TV Stick पर भी उपलब्ध है. ZEE5 क्रोमकास्ट को भी सपोर्ट करता है.

90 से ज्यादा टीवी चैनल
ZEE5  में लाइव टीवी के अलावा 90 से ज्यादा पॉप्युलर टीवी चैनल हैं. सभी का कंटेंट एक ही जगह पर उपलब्ध है. भारत के भाषा कंटेंट के लिए  ZEE5 सबसे बड़ा डिजिटल एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म है. ZEE5 अपने दर्शकों को मिला-जुला अनुभव प्रदान करने के लिए ‘फ्रीमियम’ प्राइस मॉडल लेकर आया है. इसमें फ्री और पेड प्रीमियम कंटेंट दोनों प्रदान किया जाएगा. स्पेशल लॉन्च ऑफर 99 रुपये प्रति माह है. जो दर्शक सब्सक्रिप्शन पैक लेगा उसे कंटेंट की पूरी लाइब्रेरी मिलेगी.