नई दिल्ली. यूपी के निकाय चुनाव में बीजेपी का डंका बजा तो पीएम मोदी ने भी विजयी प्रत्याशियों से मुलाकात में देर नहीं लगाई. विजयी प्रत्याशियों के संग यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे भी पीएम से मिलने पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 दिसंबर, मंगलवार निकाय चुनाव में जीत हासिल करने वाले बीजेपी के 14 कैंडिडेट्स से मुलाकात की. मोदी ने राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में जीत हासिल करने वाले बीजेपी के प्रत्याशियों से भी मुलाकात की. यही नहीं, समाजवादी पार्टी के गढ़ फिरोजाबाद से जीतने वाली नूतन राठौर से भी पीएम मोदी मिली.

UP निकाय चुनाव में अपने ही गढ़ मे नहीं खुला कांग्रेस का खाता

UP निकाय चुनाव में अपने ही गढ़ मे नहीं खुला कांग्रेस का खाता

अमेठी में कांग्रेस का एक भी उम्मीदवार चुनाव नहीं जीत सका. यहां नगरपालिका की दो सीटें गौरीगंज और जायस हैं. यहां नगर पंचायत की भी दो सीटे- अमेठी और मुसाफिरखाना हैं. इनमें से किसी पर भी कांग्रेस उम्मीदवार को जीत नहीं मिली. जायस सीट पर बीजेपी कैंडिडेट को जीत मिली है. वहीं अमेठी नगर पंचायत की सीट पर बीजेपी की चंद्रमा देवी को 1035 मतों के अंतर से बड़ी जीत मिली है. मुसाफिरखाना नगर पंचायत पर इंडिपेंडेंट कैंडिडेट जीता है..

पीएम मोदी ने अमेठी नगर पंचायत का चुनाव जीतने वाली चंद्रमा देवी से मुलाकात की. उन्होंने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि अमेठी में विकास ना होने की वजह से वह नाराजगी को देख समझ सकते हैं. इसके साथ ही, पीएम मोदी ने कहा कि वह अमेठी के विकास के लिए चंद्रमा देवी के समर्पण के भी कायल हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की संसदीय सीट अमेठी पर निकाय चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा. अमेठी में गौरीगंज व जायस नगर पालिका की दोनों में से एक सीट भी कांग्रेस को नहीं मिली. गौरीगंज सीट पर सपा के उम्मीदवार को जीत मिली और जायस सीट पर बीजेपी कैंडिडेट ने जीत दर्ज की. 

यूपी निगम चुनाव: बीजेपी की बंपर जीत, जानिए कौन बना किस शहर का मेयर

यूपी निगम चुनाव: बीजेपी की बंपर जीत, जानिए कौन बना किस शहर का मेयर

अमेठी की नगर पंचायत सीट पर बीजेपी की चंद्रमा देवी जीत गई हैं. इसके अलावा मुसाफिरखाना नगर पंचायत पर निर्दलीय प्रत्याशी पुरुषोत्तम दास ने चुनाव जीता. खास बात कि जायस नगर पालिका के अब तक हुए चुनावों में बीजेपी कभी भी नहीं जीत पाई थी. जायस नगर पालिका के अध्यक्ष पद पर बीजेपी प्रत्याशी महेश सोनकर ने जीत दर्ज की है. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी हाजी इशरत हुसैन को 632 मतों से हराया. इसके अलावा सुल्तानपुर नगरपालिका परिषद में बीजेपी की बबिता जायसवाल जीती हैं.

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी 31 साल की युवा मेयर नूतन राठौर से मिले. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नूतन रौठार फिरोजाबाद शहर की पहली मेयर होंगी. पहली बार हुए नगर निगम चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी नूतन राठौर को बड़ी जीत मिली. उन्होंने 42389 वोटों से अपने प्रतिद्विंदी असुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रत्याशी मशरूर फातिमा को हराया. फातिमा को 56536 वोट मिले. यह सीट एसपी का गढ़ मानी जाती है लेकिन खुद वह तीसरे नंबर पर चली गई. 

Rahul Gandhi will have to overcome these five weakness | अध्यक्ष तो बन जाएंगे, क्या इन 5 कमजोरियों से निपट पाएंगे राहुल?

Rahul Gandhi will have to overcome these five weakness | अध्यक्ष तो बन जाएंगे, क्या इन 5 कमजोरियों से निपट पाएंगे राहुल?

बीजेपी की नूतन राठौर को 98928 वोट मिले जबकि दूसरे नंबर पर रहीं एआईएमआईएम की मशरूर फातिमा. फातिमा को 56536 वोट मिले. तीसरे नंबर पर रहीं एसपी की सवित्री देवी गुप्ता को 45917 मत प्राप्त हुए. चौथे नंबर पर बीएसपी की पायल राठौर रहीं और उन्हें 41524 वोट मिले. कांग्रेस की शाहजहां परवीन 13936 वोट पाकर पांचवें नंबर पर रहीं.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने जायस नगर पालिका परिषद में जीतने वाले बीजेपी उम्मीदवार महेश प्रताप सोनकर से भी मुलाकात की, पीएम मोदी ने कहा कि महेश प्रताप सोनकर को अमेठी की सेवा करने के लिए हमारी शुभकामनाएं हैं. पीएम मोदी ने मुसाफिरखाना से चुनाव जीतने वाले ब्रृजेश से भी मुलाकात की है. पीएम मोदी ने लिखा कि ब्रिजेश जी अमेठी के कायापलट करने को तैयार हैं. 

ओवैसी की MIM ने यूपी निकाय चुनाव में जीती 29 सीटें

ओवैसी की MIM ने यूपी निकाय चुनाव में जीती 29 सीटें

संगम नगरी इलाहाबाद की मेयर चुनी गईं अभिलाषा गुप्ता से भी पीएम नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की, और कहा कि इस महान शहर की सेवा करने की उनकी लगन से वे काफी प्रभावित हैं. पीएम मोदी ने लखनऊ की पहली महिला मेयर बनने वाली संयुक्ता भाटिया से भी मुलाकात की. वह सहारनपुर के मेयर चुने गये संजीव बालिया से भी मिले और कहा कि वे सबका साथ सबका विकास के एजेंडे के तहत काम करेंगे.