नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा पांच धार्मिक नेताओं को राज्य मंत्री का दर्जा देने के निर्णय पर गुरुवार को निशाना साधा. राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बाबा कहते थे बड़ा काम करूंगा, नर्मदा घोटाला नाकाम करूंगा, मगर यह तो मामा ही जाने, अब इनकी मंजिल हैं कहां.’’

राहुल ने यह भी लिखा है, ‘‘मध्य प्रदेश, कयामत से कयामत तक.’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधने के लिए हिन्दी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ के लोकप्रिय गाने ‘‘पापा कहते हैं बड़ा नाम करूंगा’’ की पैरोडी का सहारा लिया है. शिवराज का लोकप्रिय नाम ‘‘मामाजी’’ है और स्वयं वह भी खुद को कई बार इसी नाम से उल्लेखित करते हैं.

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने पांच धार्मिक नेताओं कंप्यूटर बाबा, योगेन्द्र महंत, भय्यूजी महाराज, हरिहरानंद महाराज और नर्मदानंद महाराज को राज्य मंत्री का दर्जा प्रदान किया है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि शिवराज सरकार साधु-संतों को अपने पाले में रखने के लिए ये तरीके अपना रही है. गौरतलब है कि राज्‍य के साधु-संतों ने सरकार के खिलाफ नर्मदा घोटाला यात्रा शुरू करने की घोषणा की थी, लेकिन सरकार के इस फैसले के बाद वे सरकार के पक्ष में बोलने लगे हैं.