नई दिल्ली। अमरनाथ यात्रियों को लेकर जा रही बस दर्घटना की शिकार हो गई है. रामबन जिले में जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे के पास बस खाई में जा गिरी. इस हादसे में 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है जबकि 27 लोग घायल बताए जा रहे हैं. गंभीर रूप से घायल श्रद्धालुओं को सेना के हेलीकॉप्टर से जम्मू के गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल लाया गया.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह बस यात्रियों को जम्मू से श्रीनगर ले जा रही थी. नचनाला के पास चालक का बस पर से नियंत्रण खो गया और यह खाई में जा गिरी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. राहत-बचाव कार्य जारी है.

पुलिस ने कहा कि यह दुर्घटना दोपहर 1.45 बजे हुई. बताया जा रहा है कि बस में 45 के आसपास यात्री सवार थे. बस का नंबर Jk02Y-0594 है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हुए बस हादसे में अमरनाथ यात्रियों के मारे जाने पर शोक जताया. मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘जम्मू-कश्मीर में बस हादसे के कारण अमरनाथ यात्रियों के मारे जाने को लेकर बहुत दुखी हूं. मैं मृत लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.’’ उन्होंने साथ ही कहा, ‘‘मैं जम्मू-कश्मीर में हुए बस हादसे में घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’’

एजेंसी इनपुट के साथ