रायपुर: आज के दौर में मोबाइल में हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है. अब तक आपने मोबाइल के ज्यादा इस्तेमाल से नुकसान की बात तो सुनी होगी लेकिन क्या मोबाइल से किसी की मौत भी हो सकती है. ऐसा ही कुछ हुआ है छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में जहां 12 साल का रवि सोनवान चार्जिंग पर लगे मोबाइल में वीडियो गेम खेल रहा था और तभी मोबाइल उसके हाथ में ही फट गया जिससे उसकी मौत हो गई. घटना सोमवार शाम की है, हाथ में मोबाइल फटने के बाद रवि बुरी तरह से घायल हो गया था जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया.

रवि के साथ उसका एक दोस्त भी इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया है. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक धमाका इतना जोरदार था कि रवि की आंत पेट से बाहर आ गई थी और परिवार के लोगों ने रवि के पेट पर कपड़ा बांधकर उसे अस्पताल तक पहुंचाया था.

रवि और उसके दोस्त को पहले इलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक केंद्र और फिर अंबिकापुर अस्पताल ले जाया गया था लेकिन हालत ज्यादा बिगड़ती देख उसे जिला अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था.

इलाज के समय किस्मत ने भी रवि का साथ नहीं दिया. जब रवि को बड़े अस्पताल ले जाना था तो एंबुलेंस ड्राइवरों की हड़ताल चल रही थी जिससे रवि को एंबुलेंस नहीं मिल पाई. हालांकि अस्पताल की पार्किंग में कई एंबुलेंस खड़ी हुई थीं लेकिन हड़ताल के चलते रवि को एंबुलेंस नहीं मिल सकी.

वेतन बढ़ोतरी की मांग के चलते ड्राइवरों ने हड़ताल की हुई थी. इसके बाद रवि के परिवार ने टैक्सी ली और तब रवि को बड़े अस्पताल ले जाया गया. इलाज के दौरान रवि की कई सर्जरी की गई लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

पिछले महीने भी ऐसा ही एक मामला ओडिशा से सामने आया था जहां चार्जिंग पर लगे मोबाइल फोन पर बात करते समय मोबाइल फटने से एक 18 साल की लड़की की मौत हो गई थी. लड़की ने फोन चार्जिंग पर लगाया हुआ था और उसके बाद वो फोन पर बात करने लगी थी. इस घटना में लड़की को सिर, मुंह और छाती में गंभीर चोट आई थी जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसने दम तोड़ दिया था.