कालाहांडी: ओडिशा के कालाहांडी जिले में तीन लोगों ने एक लड़की के साथ जबरदस्‍ती गैंग रेप करने के बाद उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. लड़की द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद मामले की जांच की जांच की जा रही है.

घटना 31 मार्च की है जब 18 साल की लड़की शनि मंदिर से लौट रही थी. तीन लोगों ने मिलकर उसका अपहरण कर लिया और धर्मगढ़ के पास स्थित जंगल में ले गए. उसे जबरदस्‍ती शराब पिलाने के बाद तीनों ने उसके साथ बलात्‍कार किया. इतना ही नहीं, तीनों ने इस पूरी घटना का वीडिया बना कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. आरोपियों ने लड़की को घटना के बारे में किसी को नहीं बताने की धमकी भी दी. यही कारण है कि घटना के ठीक बाद लड़की ने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवाई, लेकिन जब वीडियो वायरल होने लगा तो उसने जूनागढ़ पुलिस में मामला दर्ज कराया.

जूनागढ़ पुलिस थाने के अधिकारी राजेंद्र कुमार देहुरी ने बताया कि आरोपियों ने लड़की को भत्रगुडा गांव के पास पकड़ा और उसे पास के जंगल में ले गए. उसे शराब पिलाने के बाद तीनों ने उसके साथ रेप किया. लड़की उनकी धमकियों से इतनी डर गई कि पुलिस में शिकायत करने की हिम्‍मत भी नहीं जुटा पाई.

सरकारी आंकड़ों के अनुसार ओडिशा के भुवनेश्‍वर क्षेत्र में नाबालिगों के साथ रेप की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं. पिछले एक साल में ही इन घटनाओं में करीब 70 फीसदी की वृद्धि हुई है.