नई दिल्ली: इंटर्नशिप तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. लोकसभा में इंटर्नशिप करने के लिए 100 सीटों पर छात्रों से आवेदन मांगे गए हैं. एक महीने और तीन महीने के लिए 50-50 छात्रों को रखा जाएगा. जिसका मुख्य उद्देश्य देश के युवाओं के लिए उत्कृष्ट प्रमाणिकता के अवसर प्रदान करना है.

तीन महीने की इस इंटर्नशिप के लिए आवेदनकर्ता की उम्र कम से कम 21 और अधिकतम 30 साल हो साथ ही सोशल सांइस भाषाओं में अकादमिक रिकॉर्ड हो. साथ ही दो साल की पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री का होना अनिवार्य है. चुने हुए आवेदकों को 20 हजार रुपये महीना दिया जाएगा. टाइपिंग और स्टेशनरी खर्च भी अलग से 10 हजार रुपये दिए जाएंगे. आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 मई 2018 को शाम 5 बजे तक रहेगा. अप्लाई करने के लिए आधिकारिक वेबसाईट sri.nic.in पर जाएं.

हालांकि एक महीने की इंटर्नशिप के लिए आवेदनकर्ता की उम्र कम से कम 18 और अधिकतम उम्र 30 साल हो. आवेदनकर्ता की शैषक्षिक योग्यता ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रजुएशन की पढ़ाई सामाजिक विज्ञान, विज्ञान, भाषा, पत्रकारिता, कानून, वित्त प्रबंधन आदि के क्षेत्र में कर रहा हो. यह इंटर्नशिप 28 जून से 27 जुलाई तक चलेगा. इसमें भी चुने गए आवेदनकर्ता को 20 हजार रुपये महीना दिया जाएगा साथ ही 5 हजार स्टेशनरी और टाइपिंग के लिए दिया जाएगा. आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 मई 2018 है.